Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Womens ODI Rankings 2023: बेथ मूनी ने चमारी अटापट्टू से छीनी बादशाहत, स्मृति मंधाना को भी हुआ फायदा

Womens ODI Rankings 2023: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा बुधवार को महिलाओं की ताजा वनडे रैंकिंग जारी की गई है। इसके मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की धाकड़ बल्लेबाज बेथ मूनी एक बार फिर से नंबर 1 पर काबिज हो गई हैं। उन्होंने श्रीलंका की चमारी अटापट्टू से कुछ हफ्तों की बादशाहत छीन ली है। इसके अलावा भारतीय टीम […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Jul 19, 2023 14:53
Share :
Womens ODI Rankings 2023 Beth Mooney

Womens ODI Rankings 2023: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा बुधवार को महिलाओं की ताजा वनडे रैंकिंग जारी की गई है। इसके मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की धाकड़ बल्लेबाज बेथ मूनी एक बार फिर से नंबर 1 पर काबिज हो गई हैं। उन्होंने श्रीलंका की चमारी अटापट्टू से कुछ हफ्तों की बादशाहत छीन ली है। इसके अलावा भारतीय टीम की स्मृति मंधाना को भी एक पोजिशन का फायदा हुआ है।

ब्रिस्टल और साउथेम्प्टन में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले और दूसरे महिला वनडे एशेज मैचों में नाबाद 81 और 33 रन बनाकर मूनी ने नंबर दो से अपना पहला स्थान फिर से हासिल कर लिया है, जिससे उनके 769 अंक हो गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने नंबर 1 पर मौजूद चमारी अटापट्टू जिनके 758 अंक हैं उन्हें पछाड़ दिया है।

नतालिया स्कीवर भी अटापट्टू से निकली आगे

मूनी के बाद सबसे आगे इंग्लैंड की नतालिया स्कीवर हैं, जिनकी 99 में से नाबाद 111 रन की पारी ने उन्हें दो पायदान ऊपर दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया और उनके करियर के सर्वश्रेष्ठ 763 अंक हैं। यह ऑलराउंडर की संयुक्त सर्वश्रेष्ठ स्थिति है, जिस पर वह आखिरी बार अप्रैल 2022 में पहुंची थीं।

ऑलराउंडर में भी टॉप पर नतालिया स्कीवर

नतालिया साइवर-ब्रंट इसके अलावा सितंबर 2022 के बाद पहली बार 402 अंकों के साथ ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर वापस आ गई हैं। यह उनका तीसरी बार शीर्ष पर है, लेकिन पहली बार उन्होंने 400 अंक की लिमिट पार की है। उनकी टीम की साथी और कप्तान हीथर नाइट बल्लेबाजों की रैंकिंग में चार पायदान ऊपर चढ़कर संयुक्त 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं और न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन के साथ इस स्थान पर पहुंच गई हैं, पहले वनडे में उनकी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत, जहां उन्होंने 86 गेंदों में नाबाद 75 रनों की पारी खेली थी।

भारत-बांग्लादेश मैच के बाद हुए ये बदलाव

बांग्लादेश की मीरपुर में तीन मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय मैच में भारत पर डीएलएस के माध्यम से 40 रनों की जीत के बाद उनके खिलाड़ियों की रैंकिंग में भी बदलाव देखा गया है। कप्तान, निगार सुल्ताना मैच में 39 रनों के साथ शीर्ष स्कोरिंग के बाद बल्लेबाजों की सूची में चार पायदान ऊपर 31वें स्थान पर पहुंच गईं, वहीं भारत की स्मृति मंधाना एक पोजीशन आगे आकर सांतवे से छठे स्थान पर आ गई हैं।

 

First published on: Jul 19, 2023 02:53 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें