Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

ICC Emerging Player 2022: इमरजिंग प्लेयर के लिए चार खिलाड़ियों का किया गया चयन, इस भारतीय का भी नाम शामिल

ICC Emerging Player Award 2022: 2022 का साल खत्म होने वाला है। ये साल क्रिकेट जगत के लिए बेहद खास रहा। इस साल एशिया कप से लेकर टी20 वर्ल्ड कप भी आयोजित किया गया। इन प्रतियोगिताओं में कई युवा खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया और सभी का दिल जीत लिया। इन्हीं में से चार खिलाड़ियों […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Dec 28, 2022 16:07
Share :
ICC Emerging cricketer of the year 2022
ICC Emerging cricketer of the year 2022

ICC Emerging Player Award 2022: 2022 का साल खत्म होने वाला है। ये साल क्रिकेट जगत के लिए बेहद खास रहा। इस साल एशिया कप से लेकर टी20 वर्ल्ड कप भी आयोजित किया गया। इन प्रतियोगिताओं में कई युवा खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया और सभी का दिल जीत लिया। इन्हीं में से चार खिलाड़ियों का इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इमरजिंग प्लेयर अवॉर्ड के लिए चयन किया है। इसमें से एक भारतीय प्लेयर का भी नाम है।

ICC Emerging Player Award 2022: इन चार खिलाड़ियों का किया गया चयन

1. मार्को यानसेन

साउथ अफ्रीका के धुरंधर गेंदबाज मार्को यानसेन ने इस साल अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया। उन्होंने बॉक्सिंग डे टेस्ट समेत कई सीरीज में 14 विकेट लिए। इसके अलावा युवा खिलाड़ी ने टी20 में भी साउथ अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया और श्रेयस अय्यर का दो बार विकेट लिया। मार्को यानसेन को हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बार फिर से खरीदा है।

2.इब्राहिम जारदान

अफगानिस्तान के युवा बल्लेबाज ने इस साल कई बड़े बड़े गेंदबाजों को पीटा। उनके खास प्रदर्शन की बदौलत ही अफगानिस्तान की टीम मजबूत स्थिति में है। जारदान ने इस साल वनडे में 431 रन बनाए वहीं टी20 में 367 रन बनाए। इब्राहिम ने श्रीलंका के खिलाफ 163 रनों की पारी खेली थी। इस पारी में उन्होंने 15 चौके और 4 छक्के भी जड़े थे।

3.फिन एलेन

न्यूजीलैंड के हरफनमौला ओपनर फिन एलेन इन दिनों ताबड़तोड़ फॉर्म में हैं। उनकी बल्लेबाजी के चलते टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने मार्टिन गप्टिल की जगह उन्हें टीम में जगह दी थी। फिन एलेन ने 2022 में 411 टी20 रन बनाए हैं वहीं वनडे में उन्होंने 387 रन बनाए हैं ।फिन अपनी बेहतरीन रफ्तार के लिए हर तरफ जाने जाते हैं वे पारी की शुरुआत से ही गेंदबाज पर दबाव बनाना शुरू कर देते हैं।

4.अर्शदीप सिंह

आईसीसी द्वारा जारी इस लिस्ट में अर्शदीप सिंह इकलौते भारतीय खिलाड़ी है। अर्शदीप सिंह के क्या कहने। जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद सभी ने सोचा था कि टीम में उनका रोल कौन अदा करेगा लेकिन अर्शदीप सिंह ने अपनी शानदार यॉर्कर डालकर सभी को हैरान कर दिया। अर्शदीप ने इस साल टी20 में 33 विकेट लिए। उन्होंने आईपीएल में भी शानदार बॉलिंग की थी। वे अब भारतीय टीम के स्थाई सदस्य के तौर पर देखें जा रहे हैं।

First published on: Dec 28, 2022 04:07 PM
संबंधित खबरें