Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

हरभजन सिंह की बड़ी सलाह- T20 फॉर्मेट में राहुल द्रविड़ के साथ इस पूर्व खिलाड़ी को बनाओ कोच

Harbhajan Singh को लगता है कि नेहरा ऑल-फॉर्मेट इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ से बेहतर इस टी 20 फॉर्मेट को जानते हैं।

नई दिल्ली: कुछ टीमों ने अलग-अलग प्रारूपों के लिए अलग-अलग टीम और कोच रखे हैं। इंग्लैंड ने हाल ही में T20 विश्व कप खिताब के लिए मैथ्यू मॉट को कोच रखा था। इसी तर्ज पर भारत के पूर्व स्टार स्पिनर हरभजन सिंह ने इंडिया की टी 20 टीम के लिए अलग कोच रखने की बात कही है।

उनकी राय में आशीष नेहरा इस पद के लिए परफेक्ट चॉइस होंगे। हरभजन को लगता है कि नेहरा ऑल-फॉर्मेट इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ से बेहतर इस टी 20 फॉर्मेट को जानते हैं। हरभजन ने अबू धाबी में पीटीआई से कहा, “टी20 प्रारूप में आपके पास आशीष नेहरा जैसा खिलाड़ी हो सकता है, जो हाल ही में खेल से संन्यास ले चुका है।”

अभी पढ़ें – क्या हार्दिक पांड्या को बनाना चाहिए भारत का अगला कप्तान ? जानें Dinesh Karthik का क्या है जवाब

द्रविड़ के साथ मिलकर कर सकते हैं काम

भज्जी ने कहा- मैं और द्रविड़ इतने सालों से एक साथ खेले हैं। उनके पास बहुत ज्ञान है, लेकिन यह एक मुश्किल प्रारूप है। जिसने हाल ही में खेल खेला है वह टी20 में कोचिंग के लिए बेहतर है। मैं आपको नहीं कह रहा हूं राहुल को टी20 से हटाओ, आशीष और राहुल 2024 विश्व कप के लिए इस टीम को बनाने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।

द्रविड़ ने अक्टूबर 2013 में टी20 में अपना आखिरी मैच खेला था, जबकि नेहरा ने नवंबर 2017 को आखिरी मैच खेला। तब से नेहरा ने कोचिंग की ओर रुख किया है। इस साल की शुरुआत में वह गुजरात टाइटन्स के प्रभारी थे। पहले ही सीजन में उन्होंने टीम को जीत दिलाने में भूमिका अदा की।

अभी पढ़ें बांग्लादेश दौरे के लिए इंडिया A टीम का ऐलान, अभिमन्यु ईश्वरन बने कप्तान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

टी20 फॉर्मेट में नजरिया बदलना होगा

हरभजन ने कहा, ” स्प्लिट कोचिंग के साथ इस तरह की व्यवस्था राहुल के लिए भी आसान है, जो न्यूजीलैंड दौरे के लिए ब्रेक ले सकते हैं और आशीष काम कर सकते हैं।” हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में वीवीएस लक्ष्मण ने द्रविड़ के लिए जगह बनाई। हरभजन ने कहा, ‘टी20 फॉर्मेट में नजरिया बदलना होगा।’ “पहले छह ओवर महत्वपूर्ण हैं।

यदि ऐसा नहीं होता है, तो आप 20 गेंदों में 50 रन बनाने के लिए हार्दिक पांड्या या सूर्य पर निर्भर रहेंगे। यदि वे रन नहीं बनाते हैं, तो आपको मुश्किल होगी।” “इंग्लैंड ने अपना दृष्टिकोण बदल दिया और उन्होंने दो विश्व कप जीते हैं। T20 को T20 की तरह खेला जाना चाहिए न कि ODI की तरह।” रोहित, राहुल और कोहली की तिकड़ी के बारे में बात करते हुए हरभजन ने कहा, “शीर्ष तीन को अपनी स्ट्राइक रेट बढ़ाने की जरूरत है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -