Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Umran Malik Birthday: आर्थिक तंगी के चलते बीच में छोड़ी पढ़ाई, फिर क्रिकेट का हाथ थामकर उमरान ऐसे बने रफ्तार के किंग

Happy Birthday Umran Malik: इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी तेजतर्रार गेंदबाजी से सबको चौंकाने वाले उमरान मलिक अपना 23वां जन्मदिन मना रहे हैं।

Happy Birthday Umran Malik: इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी तेजतर्रार गेंदबाजी से सबको चौंकाने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) अपना 23वां जन्मदिन मना रहे हैं। उमरान का जन्म 22 नवंबर साल 1999 में जम्मू और कश्मीर स्थित श्रीनगर शहर में हुआ था। 2020 के आईपीएल में नेट बॉलर के रुप में जुड़े उमरान आज भारतीय टीम के उभरते हुए सितारे हैं और टीम के लिए भी मैच खेल रहे हैं। लेकिन उनके यहां तक के पहुंचने का सफर इतना आसान नहीं था।

अभी पढ़ें AUS vs ENG: तीसरे वनडे में पहले बैटिंग करेगा ऑस्ट्रेलिया, मिचेल स्टार्क बाहर, यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

आर्थिक तंगी के चलते छोड़ी पढ़ाई, लेकिन गेंद का नहीं छोड़ा साथ

उमरान मलिक का जन्म 22 नवंबर 1999 को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में हुआ। उनके पिता रशीद मलिक एक छोटे फल विक्रेता हैं। उनकी मां गृहणी है। परिवार में उनकी दो बहनें हैं एक बड़ी और एक छोटी। उमरान को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का खौक था। क्योंकि उनके आसपास का माहौल ही वैसा मिला था। जिसके कारण उनकी रूचि उसी में ही उजागर हो गई। इसमें उनके परिवार ने उनका काफी सपोर्ट किया। उन्हें क्रिकेट का जुनून इतना ज्यादा था कि, वो रात-रात भर क्रिकेट खेला किया करते थे। इसके कारण वो सिर्फ 10वीं तक ही पढ़ पाए। कुछ उनकी आर्थिक स्थिति के कारण वो अपनी शिक्षा आगे जारी नहीं रख पाए।

नेट बॉलर के रुप में जुड़े, अपनी रफ्तार से सभी को चोंकाया

उमरान मलिक ने 10वीं में पढ़ाई छोड़ने के बाद क्रिकेट पर पूरा ध्यान दिया और धीरे धीरे डोमेस्टिक क्रिकेट खेला। डोमेस्टिक में अच्छा परफॉर्म करने के बाद उन्हें 2020 के आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद ने नेट बॉलर के रुप में चुना। वहीं 2021 में टी नटराजन के बाहर होने के बाद उन्हें अचानक टीम में शामिल कर दिया गया और लंबे समय के बाद जब उन्हें मौका मिला तो उन्होंने अपनी स्पीड से गदर मचा दिया और सभी को अपना मुरीद बना लिया। इसके बाद 2022 में उन्हें रिटेन किया गया और वहां पर भी उन्होंने आईपीएल की सबसे तेज गेंद डाली।

अभी पढ़ें IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच आज, जानें कब और कैसे देख सकेंगे लाइव

टीम इंडिया में हुआ चयन

आईपीएल में सभी को चौंकाने के बाद उमरान को टीम इंडिया की तरफ से भी खेलने का मौका मिला। हालांकि उन्होंने अभी तक सिर्फ 3 ही मैच खेले हैं, लेकिन उनसे और भी ज्यादा मैच खेलने की उम्मीद हैं। वे न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज के लिए फिलहाल टीम के साथ मौजूद हैं।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -