Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Happy Birthday Shardul Thakur: 15 साल की उम्र में छोड़ा घर, लोकल ट्रेन में किया सफर, जानें शार्दुल कैसे बने ‘लॉर्ड ठाकुर’

Shardul Thakur Birthday: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं।

Shardul Thakur Birthday: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। शार्दुल ठाकुर का जन्म 16 अक्टूबर 1991 में महाराष्ट्र स्थित पालघर में हुआ था। मौजूदा समय में वह भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में हैं।

ठाकुर आज भारतीय टीम में अपनी अलग जगह बना चुके हैं और करोड़ो की संपत्ति के मालिक है। लेकिन एक समय ऐसा था जब उन्हें लोकल ट्रेन में सफर करना पड़ता था। क्रिकेट के जुनून के चलते उन्हें अपना घर भी 15 साल की उम्र में छोड़ना पड़ा।

अभी पढ़ें न रसेल…न गेल..न पोलार्ड और न ही ब्राबो…फिर भी वर्ल्ड कप जीतेगी वेस्टइंडीज..पूरन ने खोल दिया बड़ा ‘राज’

जब पिता ने किया इंकार तो कोच की पत्नी ने दिया साथ

दरअसल शार्दुल ठाकुर को बचपन से ही क्रिकेट में काफी इंटरेस्ट था। वे अपने स्कूल के लिए भी बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके थे। एक दिन ऐसे ही मैच में उनके स्कूल की तरफ से खेलते हुए उन्होंने सामने वाली टीम के कोच को प्रभावित किया जिसके बाद उन्होंने शार्दुल को अपने स्कूल में आने को कहा लेकिन दूरी ज्यादा होने के चलते उनके पिता ने इंकार कर दिया। जिसके बाद कोच ने उनकी पत्नी से पूंछा और दोनों ने शार्दुल को अपने घर पर रखा।

लोकल ट्रेन में किया सफर, आज है करोड़ों की संपत्ति के मालिक

शार्दुल ठाकुर को सबसे पहला ब्रेक तब मिला जब उनका चयन अंडर-15 टीम में हुआ। इस दौरान वे प्रेक्टिस के लिए लोकल ट्रेन से ही सफर करते थे। लेकिन इसके बाद उन्होंने मुड़कर नहीं देखा और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपनी बैटिंग और बॉलिंग से सिलेक्टर्स का ध्यान खींचा। जिसके बाद उन्होंने भारतीय टीम में भी डेब्यू किया।

ठाकुर ने भारतीय टीम के लिए अबतक कुल आठ टेस्ट, 27 वनडे और 25 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्हें 24.44 की औसत से 27, वनडे में 33.36 की औसत से 39 और टी20 क्रिकेट में 23.39 की औसत से 33 सफलता हाथ लगी है। बर्थडे पर उनकी पत्नी ने भी उन्हें विश किया है जिस पर उन्होंने थेक्यू लिखा है।

अभी पढ़ें T20 World CUP 2022: इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, जानें कार्तिक-पंत में किसे मिलेगी जगह

 

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -