Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

आप बैटिंग से पहले कोई टोटका करते हैं? Suryakumar yadav ने दिया ये जवाब

Suryakumar yadav: टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट सीरीज खेल रही है, लेकिन सूर्या फिलहाल टीम इंडिया के साथ नहीं हैं। वह घरेलू क्रिकेट रणजी में मुंबई के लिए खेल रहे हैं। हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले सूर्या ने अपनी बैटिंग से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए। सूर्या ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Dec 20, 2022 16:43
Share :
suryakumar yadav batting plan
suryakumar yadav batting plan

Suryakumar yadav: टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट सीरीज खेल रही है, लेकिन सूर्या फिलहाल टीम इंडिया के साथ नहीं हैं। वह घरेलू क्रिकेट रणजी में मुंबई के लिए खेल रहे हैं। हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले सूर्या ने अपनी बैटिंग से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए। सूर्या ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कई खुलासे भी किए।

आप बैटिंग से पहले कोई ‘टोटका’ करते हैं?

जब सूर्यकुमार यादव से पूछा गया कि क्या आप बैटिंग से पहले कोई ‘टोटका’ करते हैं? इस पर सूर्यकुमार यादव ने कहा, ‘वास्तव में ऐसा कुछ नहीं है, मैं डगआउट के आसपास बैठकर पूरा गेम देखता रहता हूं। उस दौरान मैं इधर-धर कुछ भी नहीं देखता। मैं अपने आसपास लगे टीवी सेट को भी नहीं देखता। मुझे बैटिंग के लिए क्रीज पर उतरने से पहले वॉर्मअप करना पसंद है।

और पढ़िए BBL 2022: Alex Hales ने 1 कदम निकालकर जड़ दिया तूफानी छक्का…देखें VIDEO

क्रीज पर पहुंचने से पहले वार्म अप करना नहीं भूलते सूर्या

सूर्यकुमार यादव ने अपनी गेम प्लान बताते हुए कहा कि ‘जब मैं बैटिंग के लिए जाता हूं तब मैं हमेशा तेज दौड़ता हूं, मैं बस यही चीज एक करता हूं, हर दूसरी गेंद पर मैं स्ट्रेच करता हूं। इसके पीछे की वजह यह है कि जब मैं क्रीज पर जाऊं तो मेरे पैर आराम से चलने लगें, अगर मैं पहली गेंद पर तीन रन लेना चाहूं, क्रीज पर पहुंचने से पहले आपको वॉर्मअप करना बेहद जरूरी है।’

और पढ़िए 48 साल की उम्र में Misbah Ul Haq ने खड़े-खड़े ठोक डाला खतरनाक छक्का, देखें VIDEO

सूर्यकुमार यादव के नाम रहा साल 2022

सूर्यकुमार यादव के लिए साल 2022 बेहद शानदार रहा। उन्होंने इस साल 31 टी20 पारियों में लगभग 190 के स्ट्राइक रेट से कुल 1164 रन बनाए हैं। इस दौरान सूर्यकुमार टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक कैलेंडर वर्ष में 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बने। साल 2022 में सूर्या के बल्ले से 2 शतक और 9 अर्धशतक निकले।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 20, 2022 12:48 PM
संबंधित खबरें