---विज्ञापन---

1 गेंद पर 4 बार आउट हो सकता था बल्लेबाज, फिर भी नहीं मिला विकेट, सबसे ज्यादा देखा गया यह video

Cricket Amazing Video: क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है, इसमें जो आप सोच रहे होते हैं, अक्सर वैसा होता नहीं है, बल्कि कुछ हटके ही हो जाता है। यूरोपीय क्रिकेट लीग (european cricket series ) का एक वीडियो इस साल सबसे ज्यादा बार देखा गया है। जहां गेंदबाज सहित फील्डिंग कर रही पूरी टीम को एक […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Dec 23, 2022 12:31
Share :
Cricket Amazing Video
Cricket Amazing Video

Cricket Amazing Video: क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है, इसमें जो आप सोच रहे होते हैं, अक्सर वैसा होता नहीं है, बल्कि कुछ हटके ही हो जाता है। यूरोपीय क्रिकेट लीग (european cricket series ) का एक वीडियो इस साल सबसे ज्यादा बार देखा गया है। जहां गेंदबाज सहित फील्डिंग कर रही पूरी टीम को एक ही गेंद पर चार बार बल्लेबाज को आउट करने का मौका मिला, लेकिन फिर भी फील्डिंग टीम विकेट नहीं ले सकी। क्रिकेट का यह वीडियो इस साल सबसे ज्यादा बार देखा गया है।

बार-बार चूका रन आउट करने का मौका

यूरोपीय क्रिकेट लीग के इस मैच में गेंदबाज बल्लेबाज को बॉलिंग करता है, बल्लेबाज आगे आकर शॉट खेलने की कोशिश करता है, लेकिन उसका शॉट नहीं लगता, ऐसे में विकेटकीपर के पास बल्लेबाज को स्टंपिंग करने का पूरा मौका रहता है, लेकिन विकेटकीपर के हाथ से यह मौका निकल जाता है।

और पढ़िएIND vs BAN: Taijul Islam ने गेंद से बरपाया कहर, घुमती हुई बॉल से KL Rahul को किया आउट, देखें वीडियो

तब तक नॉनस्ट्राइक एंड पर खड़ा बल्लेबाज आधी पिच पर पहुंच जाता है, ऐसे में सामने से बल्लेबाज रन लेने के लिए आगे भागता है, तब तक विकेटकीपर बॉल को उठाकर गेंदबाज की तरफ फेंकता है, यहां गेंदबाज के पास बल्लेबाज को आउट करने का पूरा मौका होता है, लेकिन यहां भी फील्डर उसे आउट नहीं कर पाता। गेंद उसे आगे निकल जाती है।

गेंद आगे निकलती देख बैटिंग साइड पर पहुंचा बल्लेबाज दूसरा रन लेने के लिए भागता है, जिससे गेंदबाज एक बार फिर बॉल उठाकर विकेटकीपिंग एंड पर फेंकता है, यहां भी बल्लेबाज को आउट करने का पूरा मौका होता है, लेकिन फील्डिंग टीम से गेंद एक बार फिर छिटक जाती है। जिससे नॉनस्ट्राइक एंड पर पहुंचा बल्लेबाज तीसरा रन लेने के लिए भाग जाता है।

और पढ़िएIND vs BAN: ‘ये उनकी यात्रा का हिस्सा है, मेरे साथ भी..’ उमेश यादव ने बताई Kuldeep Yadav को बाहर रखने की मुख्य वजह

जब बल्लेबाज तीसरा रन लेने के लिए भागता है, तो विकेटकीपिंग एंड पर खड़ा फील्डिर फिर से गेंदबाजी साइड की तरफ बॉल फेंकता है, यानि चौथी बार बल्लेबाज को आउट करने का पूरा मौका होता है, लेकिन फील्डिंग टीम यह मौका भी फिर से छोड़ देती है। ऐसे में तो यही कहा जा सकता है कि बल्लेबाज बहुत ही शानदार किस्मत लेकर आया था।

यूरोपीय क्रिकेट लीग का था मैच

यह मैच यूरोपीय क्रिकेट लीग का था, जो PRB और VCC के बीच खेला गया था। मैच में जब यह वाकया हुआ था, तब जे हाउ और ए सिम बल्लेबाजी कर रहे थे, जबकि गेंदबाजी ए हयात कर रहे थे। लेकिन अपने इस खास मूमेंट की वजह से यह वीडियो साल में सबसे ज्यादा बार देखा गया है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 21, 2022 05:45 PM
संबंधित खबरें