Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

विराट कोहली न रोहित शर्मा..ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ सकता स्टार युवा बल्लेबाज, खुद दिग्गज ने की भविष्यवाणी

Brian Lara: विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं टेस्ट क्रिकेट में शुभमन गिल तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा का एक पारी में 400 रन बनाने का रिकॉर्ड।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Dec 6, 2023 10:04
Share :
brian-lara-predicts shubman-gill break record virat kohli rohit sharma
Image Credit: Social Media

Brian Lara: टीम इंडिया अब साउथ अफ्रीका के साथ तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलने के लिए तैयार है। 10 दिसंबर से टीम इंडिया अपने अगले अभियान की शुरुआत करेगी। साउथ अफ्रीका दौरे पर कई युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका मिला है। जिनसे फैंस को काफी उम्मीद है। इस दौरे पर सभी की नजरे टेस्ट सीरीज पर होने वाली है।

टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली भी खेलते हुए दिखाई देंगे। लेकिन वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा ने शुभमन गिल को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। टेस्ट क्रिकेट में ब्रायन लारा के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड है जिसको आजतक दुनिया का कोई भी बल्लेबाज तोड़ नहीं पाया है। लेकिन अब लारा को उम्मीद है कि शुभमन गिल ये कारनामा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: टेस्ट सीरीज में विराट कोहली पर रहेगी नजरें, साउथ अफ्रीका में आंकड़े दे रहे गवाही

गिल तोड़ेंगे लारा का खास रिकॉर्ड

वैसे तो क्रिकेट में आए दिन रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते है। लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे भी होते है जिनको तोड़ पाना काफी मुश्किल होता है। उनमे से ही एक है टेस्ट क्रिकेट में ब्रायन लारा का रिकॉर्ड। ब्रायन लारा के नाम टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 400 रन बनाने का खास रिकॉर्ड है, इसके अलावा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ब्रायन लारा के नाम एक मैच में नाबाद 501 रन बनाने का रिकॉर्ड भी है।

जिसको लेकर अब खुद ब्रायन लारा ने बड़ी बात कही है। ब्रायन लारा ने कहा, शुभमन गिल आज के युग के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है और मुझे उम्मीद है कि वो मेके दोनों रिकॉर्ड्स को तोड़ सकते हैं। आने वाले समय में गिल कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम करेगा और क्रिकेट पर राज करेगा।

शानदार फॉर्म में गिल

बता दें, शुभमन गिल को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट सीरीज में भी शामिल किया गया है। गिल का हालिया फॉर्म भी काफी शानदार है। वनडे विश्व कप 2023 में उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की थी। अब इस दौरे पर भी टीम इंडिया को उनसे ऐसे ही शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। गिल ने टीम इंडिया के लिए 18 टेस्ट, 44 वनडे और 11 टी20 मैच खेले है। टेस्ट में उनके नाम 966 रन, वनडे में 2271 रन और टी20 में 304 रन है। वनडे में गिल के नाम दोहरा शतक भी है जो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाया था।

First published on: Dec 06, 2023 10:04 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें