Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

BCCI ने कोच और कप्तान से पूछा World Cup में मिली हार का कारण, राहुल द्रविड़ के जवाब ने चौंकाया

BCCI ने पहली बार भारत के कोच और कप्तान से विश्व कप में मिली हार का कारण पूछा है। चलिए आपको बताते हैं कोच ने क्या जवाब दिया है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 3, 2023 11:45
Share :
BCCI ask Coach and Captain Reason of loss IND vs AUS World CUp 2023 Final
आईसीसी विश्व कप 2023।

BCCI Ask Reason of Loss World Cup 2023: आईसीसी विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम कर विश्व कप खिताब भी अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन फाइनल में आकर रोहित की सेना को हार नसीब हुई। इस हार से करोड़ों फैंस का दिल टूट गया है। बीसीसीआई ने पहली बार भारतीय कप्तान और कोच से भारत की हार पर सीधा सवाल किया है। बीसीसीआई ने भारतीय टीम की हार का कारण पूछा है। इस पर कोच ने जो बयान दिया, वह चौंकाने वाला है।

ये भी पढ़ें:- क्या विराट कोहली नहीं खेलेंगे T20 WC 2024? बीसीसीआई ने अपनाया ये रूख

जानें राहुल द्रविड़ ने किसे ठहराया जिम्मेदार

बीसीसीआई ने भारतीय टीम के कोच तथा कप्तान के साथ एक बैठक की है। इस बैठक में बीसीसीआई सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और कोषाध्यक्ष आशीष शेलार शामिल हुए। दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड के अधिकारियों ने कोच द्रविड़ से पूछा कि भारत की हार का क्या कारण था। इसके साथ ही कप्तान रोहित से भी 19 नवंबर को फाइनल मुकाबले में भारत के खराब प्रदर्शन के कारणों के बारे में पूछा। बीसीसीआई के इस सवाल पर द्रविड़ ने कथित तौर पर इसके लिए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को जिम्मेदार ठहराया है।

ये भी पढ़ें:- Bangladesh ने किया बड़ा उलटफेर, WTC प्वाइंट्स टेबल में भारत को हुआ नुकसान

क्यों नहीं बन पाया बड़ा स्कोर

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा कि पिच से उतना टर्न नहीं मिला, जितनी भारतीय टीम प्रबंधन को उम्मीद थी। इसी कारण से पहले बल्लेबाजी करते हुए हमारी बल्लेबाजी अच्छी नहीं हो सकी और हम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सकें। बता दें कि फाइनल के लिए जो पिच इस्तेमाल की गई थी, यह वही पट्टी थी जिसका इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ लीग मैच में किया गया था। भारत ने लीग मैच पाकिस्तान को हराकर आसानी से जीत लिया था। पाकिस्तान ने मैच में पहले बल्लेबाजी की थी और भारत को चेज करना था, इसलिए भारत आसानी से मैच जीत गया, लेकिन फाइनल मुकाबले में भारत को पहले बल्लेबाजी करना पड़ा, जिसके कारण भारत बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सका।

First published on: Dec 02, 2023 02:29 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें