---विज्ञापन---

‘वनडे में टेस्ट की तरह खेलने का फैसला लिया…’, बाबर आजम ने खोला खास पारी का राज

नई दिल्ली: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने यूं तो कई यादगार पारियां खेली हैं, लेकिन एजबेस्टन में 2019 वर्ल्ड कप के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका शानदार शतक बेहद खास है। 26 जून 2019 को जब पाकिस्तान ने 44 रन पर दो विकेट खो दिए थे, तब बाबर ने मोर्चा संभाले रखा और आखिरकार […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Jun 26, 2023 19:51
Share :
Babar Azam
Babar Azam

नई दिल्ली: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने यूं तो कई यादगार पारियां खेली हैं, लेकिन एजबेस्टन में 2019 वर्ल्ड कप के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका शानदार शतक बेहद खास है। 26 जून 2019 को जब पाकिस्तान ने 44 रन पर दो विकेट खो दिए थे, तब बाबर ने मोर्चा संभाले रखा और आखिरकार 127 गेंदों में 101 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिलाकर लौटे।

बारिश के बाद स्पिनर्स को मिली मदद 

सोमवार को उन्होंने इस खास शतकीय पारी के बारे में बात की। अविस्मरणीय दिन के बारे में बात करते हुए आजम ने कहा कि पाकिस्तान न्यूजीलैंड को एक अच्छे स्कोर पर रोकने में कामयाब रहा। पाकिस्तानी कप्तान ने कहा- हमने न्यूजीलैंड को अच्छे स्कोर पर रोक दिया, लेकिन बारिश के बाद स्पिनरों को मदद मिलनी शुरू हो गई। बारिश के बाद बल्लेबाजी करना मुश्किल हो गया क्योंकि पिच कीवी स्पिनरों को मदद करने लगी थी।

मैंने टेस्ट मैच की तरह खेलने का फैसला लिया 

बाबर ने कहा- इसलिए मैंने टेस्ट मैच की तरह स्पिनरों के खिलाफ धीमी गति से खेलने का फैसला किया गया। हमारा लक्ष्य स्पिनरों को प्रति ओवर पांच से छह रन देकर खेलना था। नंबर 1 वनडे बल्लेबाज ने आगे कहा कि हारिस सोहेल के साथ साझेदारी महत्वपूर्ण थी क्योंकि उन्होंने टीम को स्पिनरों के खिलाफ सामना करने में मदद की।

सोहेल के साथ साझेदारी गेम चेंजर

बाबर ने आगे कहा- सोहेल के साथ साझेदारी गेम चेंजर थी। हमने विकेट खोए। फिर वह आए और स्पिनरों पर हावी होने लगे। इस बीच मैं तेज गेंदबाजों के खिलाफ अच्छा खेल रहा था। मैंने सोहेल से कहा कि मैं मिशेल सेंटनर को स्वीप करना चाहता हूं। जब मैंने स्वीप मारने की कोशिश की तो यह अच्छा बना, जिसके बाद हमने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली। बता दें कि बाबर और हारिस के बीच 126 रन की साझेदारी के दम पर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया था। हारिस सोहेल की वह पारी उनके वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक मानी जाती है। उन्होंने 76 गेंदों में 5 चौके-2 छक्के ठोक 68 रन बनाए। गेंदबाजी में शाहीन शाह अफरीदी ने 10 ओवर में सिर्फ 28 रन देकर कॉलिन मुनरो, रॉस टेलर और टॉम लैथम के तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए।

First published on: Jun 26, 2023 07:51 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें