Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

टूट गया Yuvraj Singh का 16 साल पुराना रिकॉर्ड, इस बल्लेबाज ने मात्र 9 गेंदों पर ही जड़ दिया अर्धशतक

Dipendra Singh Airee break Yuvraj Singh record: चीन के हांगझू में पिंगफेंग कैंपस क्रिकेट फील्ड में नेपाल और मंगोलिया (Nepal vs Mangolia) के बीच खेले गए मैच में रिकॉर्ड्स की झड़ी लग गई। इसमें नेपाल के 23 वर्षीय खिलाड़ी ने इतिहास रच दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल की टीम की तरफ से बैटिंग करने […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Sep 27, 2023 10:23
Share :
Dipendra Singh Arey Yuvraj Singh record

Dipendra Singh Airee break Yuvraj Singh record: चीन के हांगझू में पिंगफेंग कैंपस क्रिकेट फील्ड में नेपाल और मंगोलिया (Nepal vs Mangolia) के बीच खेले गए मैच में रिकॉर्ड्स की झड़ी लग गई। इसमें नेपाल के 23 वर्षीय खिलाड़ी ने इतिहास रच दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल की टीम की तरफ से बैटिंग करने आए दीप्रेंद्र सिंह ने मात्र 9 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

नेपाल के दीपेंद्र सिंह ने केवल 9 गेंदों में सबसे तेज टी20ई अर्धशतक बनाकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया। इस अविश्वसनीय उपलब्धि ने भारत के महान ऑलराउंडर युवराज सिंह द्वारा 2007 टी20 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में बनाए गए पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया। दीपेंद्र की धमाकेदार पारी ने उनकी अपार प्रतिभा और इच्छानुसार बाउंड्री लगाने की क्षमता का प्रदर्शन किया।

दीप्रेंद्र ने 520 की स्ट्राइक रेट से की बल्लेबाजी

रिकॉर्ड में इजाफा करते हुए, दीपेंद्र सिंह ने एक पारी में उच्चतम स्ट्राइक रेट का रिकॉर्ड भी बनाया। उन्होंने आश्चर्यजनक रूप से 520.00 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 10 गेंदों में 52 रन की नाबाद पारी खेली। इसमें आठ छक्के शामिल थे। उनकी इसी पारी के चलते एशियाई खेलों टी20ई में मंगोलिया के खिलाफ नेपाल क्रिकेट टीम का ऐतिहासिक प्रदर्शन क्रिकेट इतिहास में दर्ज किया जाएगा।

कुशल मल्ला ने भी रचा इतिहास

नेपाल के एक और बल्लेबाज कुशल मल्ला ने अपने अभूतपूर्व शतक से क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया। मल्ला ने 34 गेंदों में रिकॉर्ड तोड़ उपलब्धि हासिल की और भारत के रोहित शर्मा और दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर के पिछले संयुक्त रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने इसे 35 गेंदों में हासिल किया था।

First published on: Sep 27, 2023 10:23 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें