Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Asia Cup के मैचों के लिए आज से होगी टिकटों की बिक्री, जानिए कब मिलेंगे IND vs PAK मैच के टिकट

Asia Cup: 31 अगस्त से शुरू होने जा रहे एशिया कप का आयोजन इस बार पाकिस्तान में किया जा रहा है। ऐसे में गुरुवार से टिकटों की बिक्री शुरू होने जा रही है। यह जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानि PCB ने दी है। जबकि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच श्रीलंका में होंगे। ऑनलाइन होगी […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Aug 17, 2023 14:29
Share :
Asia Cup
Asia Cup matches online tickets

Asia Cup: 31 अगस्त से शुरू होने जा रहे एशिया कप का आयोजन इस बार पाकिस्तान में किया जा रहा है। ऐसे में गुरुवार से टिकटों की बिक्री शुरू होने जा रही है। यह जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानि PCB ने दी है। जबकि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच श्रीलंका में होंगे।

ऑनलाइन होगी टिकटों की बिक्री

पीसीबी ने बताया कि एशिया कप के लिए गुरुवार को दोपहर 12 बजे से टिकटों की बिक्री pcb.bookme.pk वेबसाइड पर मिलने शुरू हो जाएंगे। यह जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की तरफ से उनके आधिकारिक चैनलों के माध्यम से दी गई है। बता दें कि एशिया कप के मैचों की बिक्री चरणों में होगी। यह पहले चरण की बिक्री है।

दूसरे चरण में मिलेंगे भारत-पाक मैच के टिकट

पहले चरण के बाद दूसरे चरण के टिकटों की बिक्री 17 अगस्त को शाम 6 बजकर 30 मिनट से शुरू होगी। जिसमें सितंबर को होने वाले भारत पाकिस्तान के बहुप्रतिक्षित मैच के टिकट भी मिलेंगे। दूसरे चरण में फाइनल समेत 9 मैच शामिल होंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला श्रीलंका के कैंडी और पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

हाईब्रीड मॉडल के तहत हो रहा एशिया कप

बता दें कि इस बार एशिया कप का आयोजन हाईब्रीड मॉडल के तहत हो रहा है। जिसका आयोजक पाकिस्तान है। लेकिन कुछ मैच श्रीलंका में भी होंगे। जिसमें एशिया कप के 9 मैच श्रीलंका और चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा।

जरूरी बातें

जरूरी बात यह है कि एशिया कप के मैचों के टिकट खरीदने के लिए पासपोर्ट या पहचान पत्र की जरुरत होगी। दोनों में से किसी एक आईडेंटी का इस्तेमाल किया जाएगा। जबकि एक पहचान पत्र के आधार पर केवल चार टिकट ही खरीदे जा सकेंगे। इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के लिए एक पहचान पत्र पर दो ही टिकट मिलेंगे। हालांकि सारे टिकट ऑनलाइन ही मिलेंगे।

बता दें कि इस बार एशिया कप की शुरुआत 31 अगस्त से होगी जबकि फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को कोलंबों में खेला जाएगा। पाकिस्तान में होने वाले मुकाबले मुल्तान और लाहौर में खेले जाएंगे।

ये भी देखें: 3 दिन तक दुनियाभर में नाक कटवाकर PCB को आया होश, Imran Khan विवाद पर मांगी माफी

First published on: Aug 17, 2023 02:29 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें