---विज्ञापन---

IND vs PAK: पाकिस्तान के पेस अटैक को कैसे ध्वस्त करेंगे भारतीय बल्लेबाज? विराट कोहली ने बताया प्लान

Asia Cup 2023 IND vs PAK: एशिया कप में भारतीय टीम 2 सितंबर 2023 को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले (India vs Pakistan) से अपने कैंपेन की शुरुआत करने वाली है। मैच का आयोजन श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में किया जाएगा। मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाजों की कला का टेस्ट होगा। […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Sep 1, 2023 11:54
Share :
IND vs PAK Asia Cup 2023 Virat Kohli

Asia Cup 2023 IND vs PAK: एशिया कप में भारतीय टीम 2 सितंबर 2023 को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले (India vs Pakistan) से अपने कैंपेन की शुरुआत करने वाली है। मैच का आयोजन श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में किया जाएगा। मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाजों की कला का टेस्ट होगा। ऐसे में टीम इंडिया के बैटर्स क्या स्ट्रेटजी अपनाएंगे इसका खुलासा विराट कोहली ने कर दिया है।

कोहली पाकिस्तान का सामना करते हुए हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाने में कामयाब रहे हैं और श्रीलंका में खेलते समय भी उनका रिकॉर्ड प्रभावशाली रहा है। कोहली वह पाकिस्तान मैच से पहले भारत के लिए सबसे बड़ी ताकत बने हुए हैं और उन्होंने गुरुवार को स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए इस महत्वपूर्ण मैच के बारे में अपने विचार प्रकट किए।

कोहली ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों को लेकर कही ये बात

पूर्व कप्तान ने पाकिस्तान के इन-फॉर्म गेंदबाजी आक्रमण पर प्रकाश डाला और कहा कि भारत को शनिवार को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत है।कोहली ने कहा, “मुझे लगता है कि गेंदबाजी उनकी ताकत है और उनके पास कुछ प्रभावशाली गेंदबाज हैं जो अपने कौशल के आधार पर कभी भी खेल का रुख बदल सकते हैं।” उन्होंने कहा, “इसलिए, आपको उनका सामना करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।”

पाकिस्तान के खिलाफ रन बनाने के लिए तैयार कोहली

विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ मैचों में हमेशा भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम को जीत दिलाई थी। ऐसे में एशिया कप के लिए भी वे विशेष तैयारी कर रहे हैं। कोहली ने पाकिस्तान मैच के लिए अपनी तैयारी के बारे में भी बात की और कहा कि अपने शानदार करियर के दौरान सब कुछ हासिल करने के बाद भी वह हमेशा खुद को बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं।

उन्होंने कहा कि “मुझे नहीं लगता कि आप उस मानसिकता के बिना लगातार प्रदर्शन कर सकते हैं क्योंकि यदि आपका प्रदर्शन ही आपका एकमात्र लक्ष्य है, तो आप संतुष्ट हो सकते हैं और कड़ी मेहनत करना बंद कर सकते हैं। इसकी कोई सीमा नहीं है। ऐसी कोई उपलब्धि नहीं है कि आप एक निश्चित लक्ष्य तक पहुंच जाएं चरण, आप उत्कृष्टता तक पहुंच गए हैं।’

First published on: Sep 01, 2023 11:54 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें