Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Ashes 2023: फिर मिलते हैं…स्मिथ-बेयरस्टो में छिड़ गई जुबानी जंग, देखें वीडियो

नई दिल्ली: एशेज सीरीज के तहत हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में अचानक गर्मी बढ़ गई। तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी खेलने उतरी तो चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ से जॉनी बेयरस्टो की जुबानी जंग हो गई। अपना 100वां टेस्ट खेल रहे स्मिथ दूसरी पारी में भी […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Aug 5, 2023 13:57
Share :
smith bairstow fight

नई दिल्ली: एशेज सीरीज के तहत हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में अचानक गर्मी बढ़ गई। तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी खेलने उतरी तो चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ से जॉनी बेयरस्टो की जुबानी जंग हो गई। अपना 100वां टेस्ट खेल रहे स्मिथ दूसरी पारी में भी फ्लॉप रहे, तो बेयरस्टो ने उनके आउट होने के बाद जाते-जाते कुछ कहा। इसके बाद कहासुनी शुरू हो गई।

बॉल को नहीं समझ पाए, दे बैठे कैच  

ये नजारा 28वें ओवर में देखने को मिला। मोईन अली इससे पिछले ओवर में मार्नस लाबुशेन को आउट कर चुके थे। मोईन ने इस ओवर की चौथी गेंद डाली तो स्मिथ ने इसे आगे बढ़कर खेलना चाहा, लेकिन वे बॉल की गति और लेंथ को जज नहीं कर पाए और शॉर्ट मिडविकेट की ओर बेन डकेट को कैच थमा बैठे। स्मिथ को शॉट मारते ही पता चल गया कि वे कैच पकड़े जाएंगे। इसलिए उन्होंने पवेलियन लौटने में जरा भी देरी नहीं की।

क्या बोला तुमने?

जब वे स्टेंड्स की ओर लौटने लगे तो इंग्लैंड के विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो ने उनसे कहा- फिर मिलते हैं स्मज। बेयरस्टो के ऐसा कहने पर स्मिथ उनकी ओर मुड़े और पूछा- हे, क्या बोला तुमने? इस पर बेयरस्टो ने कहा- मैंने कहा, चीयर करो फिर मिलते हैं। हालांकि इस बार स्मिथ ने कोई जवाब नहीं दिया और वे आगे बढ़ गए। स्मिथ-बेयरस्टो के बीच जुबानी जंग क्रिकेट के गलियारों में चर्चा का विषय बन गई है। इंग्लिश में स्मज का अर्थ किसी चीज को छूकर गंदा, मैला करना या धब्‍बे लगाना होता है। बेयरस्टो संभवतया स्मिथ को चिढ़ाने की कोशिश कर रहे थे।

First published on: Jul 07, 2023 11:27 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें