---विज्ञापन---

Ashes 2023: मोईन अली पर भी चढ़ा ‘BazBall’ का रंग, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जमकर कूटा, देखें वीडियो

Ashes 2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही प्रतिष्ठित एशेज सीरीज का आगाज 16 जून को हो गया। इसका पहला मैच एजबेस्टन में खेला जा रहा है। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने अपनी बेजबॉल स्टाइल में बल्लेबाजी की। टीम का हर खिलाड़ी तेजी से रन बनाने […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Jun 22, 2023 12:28
Share :
Ashes 2023 Moeen Ali Pat Cummins ENG vs AUS

Ashes 2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही प्रतिष्ठित एशेज सीरीज का आगाज 16 जून को हो गया। इसका पहला मैच एजबेस्टन में खेला जा रहा है। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने अपनी बेजबॉल स्टाइल में बल्लेबाजी की। टीम का हर खिलाड़ी तेजी से रन बनाने की फिराक में दिखा। इसका असर ऐसा था कि रिटायरमेंट के बाद वापसी कर रहे मोईन अली ने भी अपने आप को नहीं रोका और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर कुटाई की।

मोईन अली ने आगे बढ़कर मारे शॉट्स

इंग्लैंड की पारी के दौरान जॉनी बेयरस्टो के विकेट के बाद मैदान पर उतरे मोईन अली अलग अंदाज में नजर आए। वे अपने धीमे खेल के लिए जाने जाते हैं लेकिन रिटायरमेंट के बाद वापसी पर उनकी बल्लेबाजी में भी इंग्लैंड की बेजबॉल शैली का जादू दिखा। मोईन अली ने पहले आगे बढ़कर नाथन लॉयन को एक शानदार चौका जड़ा जिसे देखकर हर कोई हैरान था।

ये भी पढ़ेंः Ashes 2023: ‘ये हैरान करने वाला’ प्लेइंग 11 से मिचेल स्टार्क को बाहर रखने पर रिकी पोंटिंग ने किया रिएक्ट

मोईन यहीं नहीं रुके उन्होंने बाद में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को खड़े-खड़े छक्का जड़ दिया। कमिंस ने मोईन को फंसाने के लिए शॉर्ट बॉल डाली लेकिन दाएं हाथ के बल्लेबाज के मन में कुछ और ही चल रहा था। उन्होंने सीधे इसे मिड-ऑन की तरफ छक्के में बदला।

नेथन लॉयन के जाल में फंसे मोईन

मोईन अली ने मैच में 17 गेंदों पर 18 रन बनाए। वे 66वें ओवर में नाथन लायन को आगे बढ़कर छक्का जड़ना चाह रहे थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर ने गेंद उनसे दूर फेंक दी। जिसके बाद विकेटकीपर ने स्टंपिंग करके उन्हें आउट कर दिया।

मैच का लेखा- जोखा

एशेज 2023 के पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ अपनी पहली पारी 393/8 के स्कोर पर घोषित की है।मेजबान टीम की ओर से जो रूट ने शानदार शतकीय पारी (118*) खेली है। उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 78 रन का योगदान दिया है। वहीं पहले दिन की समाप्ति तक ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट गंवाए 14 रन बना लिए हैं।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jun 17, 2023 08:57 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें