Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Ashes 2023: बेन स्टोक्स ने बाउंड्री के बाहर जाकर लपका बेहतरीन कैच, तालियों से गूंज उठा स्टेडियम, देखें वीडियो

Ashes 2023: इंग्लैंड ने पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट में वापसी की राह पकड़ ली है। मेजबान टीम बुधवार को ओवल में 283 रन पर ढेर होने के बाद दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को 295 रन पर आउट करने में सफल रही। क्रिस वोक्स ने तीन विकेट लिए, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड और जो रूट एक-एक […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Aug 4, 2023 09:37
Share :
ben stokes (1)

Ashes 2023: इंग्लैंड ने पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट में वापसी की राह पकड़ ली है। मेजबान टीम बुधवार को ओवल में 283 रन पर ढेर होने के बाद दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को 295 रन पर आउट करने में सफल रही।

क्रिस वोक्स ने तीन विकेट लिए, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड और जो रूट एक-एक विकेट लेने में सफल रहे। बेन स्टोक्स ने भले ही गेंदबाजी नहीं की हो, लेकिन इंग्लैंड के कप्तान अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष पैट कमिंस को आउट करने के लिए सीमा पर एक आश्चर्यजनक कैच लेकर मैदान पर योगदान देने में कामयाब रहे।

स्टोक्स का हेरतंगेज कैच

दरअसल मैच में दूसरे दिन के आखिरी ओवर में जो रूट गेंदबाजी कर रहे थे और ऑस्ट्रेलिया के 9 विकेट गिर गए थे। ऐसे में कप्तान पैट कमिंस ने छक्का जड़ने का प्रयास किया। गेंद बाउंड्री रोप के पास जा ही रही थी कि अचानक बेन स्टोक्स ने पीछे की ओर जंप मारकर उसे पकड़ लिया। इसके बाद वे गेंद को हवा में उछालकर बाउंड्री के पार चले गए और फिर वहां से ही जंप मारकर अंदर आए और उसे पकड़ लिया। स्टोक्स का ये कैच देखकर दर्शक उत्साहित हो गए और हर तरफ तालियों की गूंज सुनाई देने लगी।

ऑस्ट्रेलिया को 12 रनों की बढ़त

पांचवें एशेज टेस्ट में दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 295 रन बनाए और 12 रनों की बढ़त हासिल की।ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (36) आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए और इसके साथ ही दूसरे दिन के स्टंप्स की घोषणा कर दी गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा स्कोर स्टीव स्मिथ ने बनाया जिन्होंने 71 रनों की पारी खेली।

First published on: Jul 29, 2023 11:23 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें