---विज्ञापन---

अर्जुन तेंदुलकर पहले ही मैच में शतक ठोककर छा गए, लेकिन डेब्यू में इस बल्लेबाज का रिकॉर्ड देख चौंक जाएंगे आप

Arjun Tendulkar century: सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने रणजी ट्रॉफी में अपना शानदार डेब्यू किया, उन्होंने अपने पहले ही रणजी मैच में शानदार शतक लगाया, अर्जुन का शतक इसलिए भी खास हो गया है क्योंकि उनके पिता सचिन ने भी 34 साल पहले रणजी डेब्यू में शतक लगाया था। लेकिन क्या आपको पता […]

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 14, 2022 17:58
Share :
arjun tendulkar sakibul gani
arjun tendulkar sakibul gani

Arjun Tendulkar century: सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने रणजी ट्रॉफी में अपना शानदार डेब्यू किया, उन्होंने अपने पहले ही रणजी मैच में शानदार शतक लगाया, अर्जुन का शतक इसलिए भी खास हो गया है क्योंकि उनके पिता सचिन ने भी 34 साल पहले रणजी डेब्यू में शतक लगाया था। लेकिन क्या आपको पता है कि घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में सबसे शानदार डेब्यू किस बल्लेबाज ने किया था। जिसने डेब्यू रिकॉर्ड आपको चौंका देगा।

तिहरे शतक से किया था रणजी डेब्यू

दरअसल, बात रणजी ट्रॉफी के सीजन 2021-22 की है, जहां बिहार के युवा बल्‍लेबाज साकिबुल गनी ने अपने डेब्‍यू मैच में ही तिहरा शतक जड़कर क्रिकेट में सनसनी मचा दी थी, गनी ने बिहार के पिछले रणजी मैच से इस टूर्नामेंट में डेब्‍यू किया था. उस दौरान उनके बल्‍ले से 405 गेंदों पर 341 रन बनाए थे। जो अब तक सबसे बड़ा रणजी डेब्यू स्कोर है।

बिहार के 22 साल के साकिबुल गनी ने मध्य प्रदेश के अजय रोहेरा के रिकॉर्ड को तोड़ा, जिन्होंने 2018/19 रणजी ट्रॉफी में प्रथम श्रेणी डेब्यू पर हैदराबाद के खिलाफ 267* रन बनाए थे। गनी से पहले यही सबसे बड़ा रणजी डेब्यू स्कोर था। जिसे जिसे साकिबुल गनी ने तोड़ दिया था।

और पढ़िएIND vs BAN: ‘किस्मत हो तो ऐसी’…सीधा स्टंप पर लगी तेज गेंद, फिर भी आउट नहीं हुए Shreyas Iyer, देखें

और पढ़िएIND vs BAN: श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजारा ने खेली अर्धशतकीय पारी, पहले दिन के खेल के बाद मजबूत स्थिति में भारत

सचिन तेंदुलकर ने भी की थी गनी की तारीफ

रणजी ट्रॉफी में शानदार तिहरा शतक लगाकर डेब्यू करने वाले बल्लेबाज साकिबुल गनी की तारीफ क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी की थी, गनी ने अपनी पारी से उन्हें बहुत प्रभावित किया था, सचिन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर उनकी पारी की तारीफ की। उन्होंने 22 साल के गनी को आगे भी ऐसे बल्लेबाजी जारी करने को कहा।

सचिन ने लिखा, ‘साकिबुल गनी को उनके डेब्यू रणजी ट्रॉफी मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई। इसे जारी रखो।’ खास बात यह है कि सचिन तेंदुलकर उन बल्लेबाजों में शामिल हैं, जिन्होंने डेब्यू रणजी ट्रॉफी मैच में शतक लगाया है, अब उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने भी यही कारनामा किया है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 14, 2022 05:29 PM
संबंधित खबरें