Friday, October 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

स्टीव स्मिथ को पहले से पता था अगली गेंद नो बॉल है…नीशम पर लगाया छक्का फिर अंपायर को किया इशारा

नई दिल्ली: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने रविवार को काज़ली स्टेडियम में न्यूजीलैंड और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे श्रृंखला के मैच नंबर 3 में अपने बल्लेबाजी कारनामों का प्रदर्शन किया। दुनिया बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक, स्मिथ ने ब्लैक कैप्स के खिलाफ एक सनसनीखेज पारी खेली।

गेम अवेयरनेस से पहले जान गए ये नो बॉल है

दिलचस्प बात यह है कि स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान अपनी अविश्वसनीय खेल-जागरूकता दिखाई। पारी के 38वें ओवर के दौरान, स्मिथ ने जेम्स नीशम की गेंद पर एक बड़ा छक्का लगाया, यह जानते हुए कि डिलीवरी को नो-बॉल घोषित कर दिया जाएगा। तेज गेंदबाज नीशम की गेंद पर छक्का मारने के बाद, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ने स्क्वायर लेग अंपायर से सर्कल के बाहर कई क्षेत्ररक्षकों की गिनती करने का आग्रह किया।

अभी पढ़ें श्रीलंका ने दिल पर ले लिया ‘एशिया कप’, पाकिस्तान को रौंद दुनिया को किया चकित…

अभी पढ़ें पाकिस्तान को लगे 2 बड़े झटके, 4 ओवर के बाद स्कोर 24/2

छक्का मार और गिनाने लगे फील्डर

छक्का लगाने के बाद स्मिथ ने फ्री-हिट का संकेत देना शुरू कर दिया। क्षेत्ररक्षकों की संख्या सर्कल के बाहर होने के कारण अंपायर ने नो बॉल करार दिया। 11 से 40 ओवर के बीच 30-यार्ड सर्कल के बाहर अधिकतम चार क्षेत्ररक्षकों की अनुमति है। स्मिथ ने अपने शतक के सूखे को समाप्त कर दिया क्योंकि स्टार बल्लेबाज ने लगभग दो वर्षों में अपना पहला एकदिवसीय शतक जमाया।

खेली शतकीय पारी

स्मिथ ने एरोन फिंच के विदाई मैच में 131 गेंदों में 105 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। हालंकि अपने लास्ट मैच में भी एरोन फिंच फ्लॉप रहे। अंदर आती गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। एरोन फिंच का बल्ला नहीं चला और वे सिर्फ 5 रन बना सके।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -