Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Alister Orr: क्रिकेट में फिर आया भूचाल, इस बल्लेबाज ने 11 छक्के जड़कर ठोका तूफानी दोहरा शतक, देखें VIDEO

नई दिल्ली। वनडे क्रिकेट में एक बल्लेबाज ने तूफानी तोहरा शतक ठोककर सुर्खियां बटोरी हैं। रॉयल वनडे कप में शुक्रवार 19 अगस्त को खेले गए एक मुकाबले में एलिस्टर ओर्र ने ये कारनाम किया है। यह मैच ससेक्स और समरसेट के बीच मैच खेला गया था। इस मैच में 21 साल के बल्लेबाज एलिस्टर ओर्र (Alistair Orr) उर्फ अली ने 161 गेंद पर 206 रन की तूफानी पारी खेलकर विश्व क्रिकेट को चौंका दिया।

18 चौके और 11 छक्के जड़े

21 साल के इस युवा बल्लेबाज ने समरसेट के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। अपनी तूफानी पारी में एलिस्टर ओर्र ने 18 चौके लगाए और 11 छक्के कूटे। इसी दोहरे शतक के दम पर ससेक्स की टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 397 रन बनाए थे। यह मैच ससेक्स की टीम 201 रन से जीतने में सफल रही थी। उनका स्ट्राइक रेट 127.95 का रहा।

अभी पढ़ें – Shane Watson ने चुने विश्व क्रिकेट के टॉप 5 बल्लेबाज, इस दिग्गज को दी नंबर 1 पर जगह

 

ससेक्स के लिए खेली सबसे बड़ी पारी

मैच में एलिस्टर ओर्र ने 206 रन बनाए और वह लिस्ट ए क्रिकेट में किसी भी ससेक्स के बल्लेबाज द्वारा दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. इससे पहले ससेक्स के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड चेतेश्वर पुजारा के नाम था, जिन्होंने 174 रन की पारी खेली थी।

लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बने

दोहरा शतक जड़क एलिस्टर ओर्र ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। वह लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले चौथे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। आपको बता दें कि भारत के यशस्वी जायसवाल लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज हैं। उन्होंने 17 साल और 292 दिन की उम्र में ये कमाल किया था।

अभी पढ़ें – 3 गेंद पर तीन बोल्ड: Rashid Khan के सामने पानी मांगते नजर आए तूफानी बल्लेबाज पोलार्ड….देखें VIDEO

रोहित ने खेली है सबसे बड़ी पारी

इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा ने सबसे बड़ा दोहरा शतक जमाया है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेली थी। वो वनडे में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज हैं। रोहित के अलावा वनडे में वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, फखर जमां, क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल दोहरा शतक लगाने में सफल रहे हैं।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -