---विज्ञापन---

‘उन्हें सम्मान के बारे में नहीं पता है’, शाकिब-सहवाग विवाद पर बोले बांग्लादेशी दिग्गज

T20 World Cup 2024: शाकिब अल हसन और वीरेंद्र सहवाग के बीच शुरू हुए विवाद में अब पूर्व बांग्लादेशी बल्लेबाज इमरुल कायस भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने सहवाग पर निशाना साधा है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Jun 14, 2024 19:23
Share :

Controversy between Shakib Al Hasan and Virender Sehwag: शाकिब अल हसन और वीरेंद्र सहवाग के बीच शुरू हुए विवाद ने और तूल पकड़ लिया। बांग्लादेश के पूर्व सलामी बल्लेबाज इमरुल कायस भी इस विवाद में कूद पड़े हैं। उन्होंने भारत के महान बल्लेबाज सहवाग को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है।

दरअसल, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शाकिब अल हसन कुछ खास नहीं कर सके थे और जल्द आउट हो गए थे। उनकी खराब बल्लेबाजी पर सहवाग ने निशाना साधते हुए कहा था कि उन्हें संन्यास ले लेना चाहिए। हालांकि, नीदरलैंड के खिलाफ शाकिब उल हसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 64 रन नाबाद पारी खेली थी। उनकी इस पारी की दम पर ही बांग्लादेश ने सुपर 8 में अपनी जगह पक्की कर सकी।

इमरुल कायस ने साधा सहवाग पर निशाना

सहवाग पर निशाना साधते हुए बांग्लादेश के पूर्व सलामी बल्लेबाज इमरुल कायस ने कहा, ‘शाकिब 1 या 2 दिन में शाकिब-अल-हसन नहीं बन गए हैं। वो एक बार नहीं बल्कि लंबे समय तक क्रिकेट के सभी प्रारूपों में नंबर 1 आईसीसी ऑलराउंडर रह चुके हैं। उनके जैसे खिलाड़ी के साथ सम्मान से पेश आने की जरूरत है, जो वीरेंद्र सहवाग को अपने करियर में नहीं मिली है इसलिए उन्हें दूसरों को सम्मान देने के बारे में शायद कुछ नहीं पता है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘यह पहली बार नहीं है कि जब उन्होंने बांग्लादेशी क्रिकेटरों के बारे में ऐसी बातें कही हैं। उन्होंने पहले भी एक बार ऐसा किया था, तब उन्होंने कहा था कि बांग्लादेश के पास टेस्ट मैच में 20 विकेट लेने की क्षमता नहीं है। मुझे नहीं पता कि उनके जैसा महान बल्लेबाज इस तरह के बयान देने से पहले क्या सोचता है। सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज कभी किसी खिलाड़ी को लेकर ऐसा नहीं कहेंगे क्योंकि वो जानते हैं कि अन्य खिलाड़ियों का सम्मान कैसे करना है।’

सहवाग ने भी पहले भी साधा बांग्लादेशी टीम पर निशाना

वीरेंद्र सहवाग इससे पहले भी कई बार बांग्लादेशी टीम पर निशाना साध चुके हैं। 2011 विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला बांग्लादेश से हुआ था। इस मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में सहवाग ने कहा था कि उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ कोई डर नहीं हैं। इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतने के बाद सहवाग ने कहा था। जब मैं बांग्लादेश आया था तो यहां की प्रेस ने मुझसे पूछा था कि बांग्लादेश की टीम कैसी हैं? मैंने उन्हें जवाब देते हुए कहा था कि वो टेस्ट में अच्छे नहीं हैं। वनडे क्रिकेट में वो टक्कर दे सकते हैं। लेकिन आज वो ये भी नहीं कर सके।

ये भी पढ़ें:- टीम इंडिया का सुपर-8 में इस टीम से हो सकता है दूसरा मैच, सामने आया अनोखा समीकरण

ये भी पढ़ें:- BAN vs NED: बांग्लादेश की जीत ने बदल दिया समीकरण, वर्ल्ड चैंपियन का पत्ता साफ 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: क्या टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर में होगा एक और बदलाव? रोहित शर्मा से मिली सहमति 

First published on: Jun 14, 2024 07:23 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें