Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

वो 5 महिलाएं, जो मोहब्बत की खातिर कर गईं देश की सरहद पार, भारत आकर पूरा किया प्यार

Five unique love stories: इस स्टोरी में हम बात कर रहे हैं 5 ऐसी प्रेम कहानियों की, जिनमें प्रेमिकाओं ने अपने प्यार को पाने के लिए देश की सरहद तक पार कर दी।

Edited By : Pratyaksh Mishra | Updated: Dec 7, 2023 18:59
Share :

Five unique love stories: प्यार किसी सीमा, काल या देश का मोहताज नहीं होता। इसके लिए प्रेमी और प्रेमिका के दिल में सच्ची केवल भावनाओं का होना जरूरी है, आज हम बात करेंगे ऐसी पांच महिलाओं के बारे में जिन्होंने मोहब्बत की खातिर देश की सरहद पार कर भारत में अपना प्यार पूरा किया।

सीमा हैदर

सीमा हैदर का नाम हाल के दिनों में सबसे ज्यादा चर्चा में है, पाकिस्तान की एक 27 वर्षीय महिला को 21 वर्षीय भारतीय लड़के सचिन मीना से ऑनलाइन गेम PUBG खेलते हुए प्यार हो गया। सीमा, जो 7 साल से कम उम्र के चार बच्चों की मां है, वह अपना प्यार पूरा करने के लिए पाकिस्तान की सरहद पार कर भारत आ गई। सीमा ने भारत आने के लिए पाकिस्तान में अपना घर बेच दिया।

News24 Whatsapp Channel

जावरिया खानम

जावरिया पाकिस्तान के कराची शहर की रहने वाली हैं। जल्द ही उनकी शादी कोलकाता के समीर खान से होने जा रही है। समीर ने खानम से मिलने को अपना सपना पूरा होना बताया है। बता दें कि दोनों की सगाई साल 2018 में दोनों की सगाई हुई थी। खानम, 45 दिन के लिए भारत आई हैं, जहां ढ़ोल नगाड़ों से उनका स्वागत किया गया। उन्होंने अटारी सीमा से भारत में एंट्री ली।

यह भी पढ़ें- प्यार के लिए सीमा पार, शादी करने भारत चली आई पाकिस्तानी लड़की

बारबरा पोलाक

वहीं पोलिश महिला बारबरा पोलाक, जो 8 साल की बेटी की मां है, झारखंड के हजारीबाग के खुटरा गांव में अपने प्रेमी से मिलने के लिए पोलैंड से भारत आईं। तलाकशुदा महिला अपने सोशल मीडिया दोस्त शादाब, जो एक एक्टर हैं, से शादी करने के लिए 2027 तक वैलिड टूरिस्ट वीजा के साथ भारत आई थी। दोनों की मुलाकात सोशल मीडिया पर हुई, जहां उनकी दोस्ती परवान चढ़ी।

कृष्णा मंडल

प्यार में कोई किसी भी हद तक जा सकता है, साल 2022 में, कृष्णा मंडल नाम की बांग्लादेशी महिला अपने प्रेमी अभिक मंडल से मिलने के लिए पूरे बांग्लादेश में तैरकर पहुंची। कृष्णा, अभिक मंडल से शादी करना चाहती थी, लेकिन उसके पास पासपोर्ट नहीं था। कृष्णा और अभिक ने कोलकाता के कालीघाट मंदिर में शादी की। बाद में कृष्णा को भारतीय एजेंसियों के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में बांग्लादेश हाई कमिशन को सौंप दिया गया।

चंदा खान

साल 2015 में भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस में सवार होकर पाकिस्तान की चंदा खान उर्फ फौजिया ने अटारी सीमा पार की। चंदा खान ने दावा किया था कि वह भारत में बॉलीवुड अभिनेताओं, सलमान खान और शाहरुख खान से मिलने के लिए आई। हालांकि वैलिड डॉक्यूमेंट न होने की वजह से उसे जालंधर में पकड़ लिया गया जिसे सजा पूरी करने के बाद रिहा कर दिया था।

First published on: Dec 07, 2023 06:58 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें