Tuesday, October 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

पीएम मोदी ने की नेशनल लॉजिस्टिक्स पॉलिसी की शुरुआत

पीएम मोदी ने कहा मेक इन इंडिया और भारत के आत्मनिर्भर होने की गूंज हर जगह है। भारत बड़े निर्यात लक्ष्य निर्धारित कर रहा है।

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रीय रसद नीति की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने कहा एक विकसित भारत के निर्माण की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है। जबकि यह नीति हर क्षेत्र के लिए नई ऊर्जा के साथ आई है। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा अमृत काल में देश ने एक विकसित भारत के निर्माण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

 

आगे अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा मेक इन इंडिया और भारत के आत्मनिर्भर होने की गूंज हर जगह है। भारत बड़े निर्यात लक्ष्य निर्धारित कर रहा है। उन्होंने कहा भारत एक मैन्युफैक्चरिंग हब के रूप में उभर रहा है। ऐसे में नेशनल लॉजिस्टिक्स पॉलिसी सभी सेक्टरों के लिए नई ऊर्जा लेकर आई है। उन्होंने कहा भारत एक विनिर्माण केंद्र के रूप में उभर रहा है। दुनिया ने भारत को विनिर्माण क्षेत्र में अग्रणी के रूप में स्वीकार किया है। राष्ट्रीय रसद नीति ने विनिर्माण क्षेत्र की मदद की है। प्रधान मंत्री ने नीति को कई समस्याओं का समाधान बताया और कहा कि इससे हमारी सभी प्रणालियों में सुधार होगा।

पीएम नेक हा हमारे निर्माताओं और उद्योगों ने सभी विषयों के समय और धन की बचत के लिए तेजी से अंतिम मील वितरण, परिवहन संबंधी चुनौतियों का समाधान खोजने के लिए निरंतर प्रयास किया गया है। राष्ट्रीय रसद नीति इसके समाधान का एक रूप है। मेरा मानना ​​है कि हमारी सभी प्रणालियों में सुधार के लिए इन क्षेत्रों में काम करने वाली सरकार की विभिन्न इकाइयों के बीच एक समग्र दृष्टिकोण के साथ समन्वय होगा। इसके परिणामस्वरूप वह गति मिलेगी जो हम हासिल करना चाहते हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -