Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

North India Weather Update: उत्तर भारत में अगले तीन दिनों तक सताएगी शीत लहर, जानें IMD की भविष्यवाणी

North India Weather Update: उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में अगले 3 दिनों तक भीषण शीत लहर की स्थिति रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी सहित उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बुधवार तक शीतलहर से लेकर भीषण शीतलहर का प्रकोप जारी रहने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Jan 16, 2023 08:27
Share :
North India Weather Update

North India Weather Update: उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में अगले 3 दिनों तक भीषण शीत लहर की स्थिति रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी सहित उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बुधवार तक शीतलहर से लेकर भीषण शीतलहर का प्रकोप जारी रहने की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में आज और कल पारा 3 डिग्री सेल्सियस पर बना रहेगा। मौसम विभाग ने कहा कि 18 जनवरी को तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जाएगा।

कोहरे के कारण 13 ट्रेनें लेट

भारतीय रेलवे ने सोमवार को जानकारी दी कि कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 13 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। इस बीच, उत्तर भारत में, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कई हिस्सों में 17 जनवरी तक और उसके बाद 18 जनवरी को अलग-अलग इलाकों में शीतलहर से गंभीर शीत लहर की स्थिति की संभावना है।

गोरखपुर में 17 जनवरी तक स्कूल बंद

कड़ाके की ठंड को देखते हुए, उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में जिला प्रशासन ने 17 जनवरी तक स्कूलों को बंद करने का फैसला किया और मेरठ में जिला प्रशासन ने भी ठंड को देखते हुए 17 जनवरी तक आठवीं तक के स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है।

केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ ने भी क्षेत्र में कड़ाके की ठंड और कोहरे को ध्यान में रखते हुए आठवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए शीतकालीन अवकाश बढ़ा दिया है। आईएमडी ने अगले पांच दिनों के लिए देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में घने कोहरे और कम दृश्यता की भविष्यवाणी की है।

अगले पांच दिनों तक इन इलाकों में भीषण कोहरा

मौसम विभाग ने शनिवार को अगले पांच दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार में घने कोहरे की भविष्यवाणी की।

आईएमडी ने भविष्यवाणी की कि उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में हिमालय से आने वाली उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण, अगले दो दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और आसपास के मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है।

First published on: Jan 16, 2023 08:27 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें