---विज्ञापन---

Aaj Ki Taaza Khabar: पटना के सूर्य अर्पाटमेंट में भीषण आग, काबू पाने में जुटी दमकल की गाड़ियां

Aaj Ki Breaking News: ओडिशा में हुआ बस हादसा है, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई है और 9 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार के शव की तलाश जारी है। इसके अलावा आज दिनभर की खबरों के ताजा और लाइव अपडेट्स के लिए बने रहें News24 के साथ...

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: May 29, 2024 20:48
Share :
News24 Hindi Breaking News LIVE Updates
News24 Hindi Breaking News LIVE Updates: देश और दुनिया की खबरों के पल-पल अपडेट्स

Aaj Ki Taaza Khabar: नमस्कार, आज की खबरों की दुनिया में आपका स्वागत है। आज की अहम खबर की बात करें तो बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार के मर्डर केस में अहम सुराग हाथ लगे हैं। जिस फ्लैट में उनकी हत्या की गई है, उसी फ्लैट के सेप्टिक टैंक में मानव मांस और बाल मिले हैं। दूसरी अहम खबर ओडिशा में हुआ बस हादसा है, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई है और 9 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हादसा फिरिंगिया के पास मंगलवार देर रात हुआ। इसके अलावा आज दिनभर की खबरों के ताजा और लाइव अपडेट्स के लिए बने रहें News24 के साथ…

20:47 (IST) 29 May 2024

बिहार की राजधानी पटना के फ्रेजर रोड स्थित एक अपार्टमेंट में भीषण आग लग गई। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी है।

https://x.com/ANI/status/1795829567288189127

20:45 (IST) 29 May 2024
आरा में केंद्रीय मंत्री आरके सिंह के प्रचार गाड़ी पर हमला

बिहार के आरा में केंद्रीय मंत्री और आरा लोकसभा क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी आरके सिंह के चुनाव प्रचार वाहन पर नवादा थाना क्षेत्र के बाजार समिति के पास कथित तौर पर हमला किया गया। ड्राइवर की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। कथित हमले के समय आरके सिंह मौजूद नहीं थे।

20:06 (IST) 29 May 2024
यूपी में बड़े अंतर से जीतेगी भाजपा- अमित शाह

देवरिया में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 4 जून को सुबह 7 बजे वोटों की गिनती शुरू होगी। दोपहर 1 बजे तक तस्वीर साफ हो जाएगी। दोपहर 3 बजे राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और हार के लिए ईवीएम को जिम्मेदार ठहराएंगे। 6 जून के लिए उनकी टिकटें बुक हो गई हैं और वे छुट्टियां मनाने बैंकॉक-थाईलैंड जाएंगे।

https://twitter.com/ANI/status/1795825228649820628

19:12 (IST) 29 May 2024

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने गाजीपुर में रोड शो किया।

https://twitter.com/ANI/status/1795808325201801426

19:11 (IST) 29 May 2024
विपक्ष के पास मुद्दे नहीं- राजनाथ सिंह

बिहार के पटना साहिब में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आजादी के बाद नरेंद्र मोदी सरकार 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालने में सफल रही है। पूरी दुनिया मानती है कि भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था वाला देश है। अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का कद बढ़ा है। विपक्ष के नेता देश को गुमराह कर रहे हैं। उनके पास कोई वास्तविक मुद्दा नहीं है। वे जनता को गुमराह करके उनका समर्थन हासिल करना चाहते हैं।

19:04 (IST) 29 May 2024

रायपुर के गोंदवारा में एक कार्टन फैक्ट्री में आग लगने से 2 महिलाओं की मौत हो गई। आग बुझाने का काम जारी है।

18:17 (IST) 29 May 2024
पीएम मोदी के मौन व्रत के टेलीकास्ट पर लगे रोक

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल द्वारा चुनाव आयोग से मुलाकात पर वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि "हमने चुनाव आयोग से कहा है कि 48 घंटे के मौन काल में किसी को भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रचार करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। कोई भी नेता कुछ भी करे, हमें उससे कोई आपत्ति नहीं है। चाहे वे मौन व्रत रखें या कुछ और, मौन काल में अप्रत्यक्ष प्रचार नहीं होना चाहिए। हमने शिकायत की है कि प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा की है कि वे 30 मई की शाम से मौन व्रत पर बैठेंगे। मौन काल 30 मई को शाम 7 बजे से 1 जून तक रहेगा। यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। ये या तो प्रचार जारी रखने या खुद को सुर्खियों में बनाए रखने के हथकंडे हैं। हमने चुनाव आयोग से कहा है कि उन्हें इसे (मौन व्रत) 1 जून की शाम 24-48 घंटे बाद शुरू करना चाहिए। लेकिन अगर वे इसे कल शुरू करने पर जोर देते हैं, तो इसे प्रिंट या ऑडियो-विजुअल मीडिया द्वारा प्रसारित करने से रोका जाना चाहिए।

18:11 (IST) 29 May 2024

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में एक कागज पर लिखकर दिया कि बीजेपी इस बार के चुनाव में 200 से कम सीटें जीतेगी और इंडी गठबंधन को 300 सीटें आएंगी।

17:38 (IST) 29 May 2024

ओडिशा के केंद्रपाड़ा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो लोग नवीन पटनायक के शुभचिंतक हैं, आज वे उनकी स्वास्थ्य स्थिति को लेकर चिंतित हैं। नवीन पटनायक को दशकों से जानने वाले कई लोगों ने मुझे बताया कि वे कई कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। उन्हें यह भी संदेह है कि उनके स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के पीछे कोई साजिश हो सकती है। बीजेपी इस बात को लेकर बेहद गंभीर हैए पार्टी ने फैसला किया है कि यहां बीजेपी की सरकार बनने के बाद इस मुद्दे पर जांच कराई जाएगी। इसकी जांच के लिए एक विशेष समिति बनाई जाएगी और सच्चाई सामने लाएगी।

16:39 (IST) 29 May 2024
प्रज्वल रेवन्ना ने अंतरिम जमानत मांगी

यौन शोषण के 3000 से ज्यादा वीडियो वायरल होने के बाद यौन उत्पीड़न केस में फंसे प्रज्वल रेवन्ना ने अंतरिम जमानत मांगी है। प्रज्वल की जमानत याचिका लेकर मां कोर्ट पहुंची। वहीं प्रज्वल ने 31 मई को SIT के सामने पेश होने की बात कही है। प्रज्वल देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं।

16:17 (IST) 29 May 2024
संजय राउत को मानहानि का नोटिस मिला

संजय राउत को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मानहानि का नोटिस भेजा है। राउत ने सामना के रोकटोक में दावा किया था कि एकनाथ शिंदे लोकसभा चुनाव में पैसे बांटते हैं। इस आरोप से नाराज होकर एकनाथ शिंदे ने संजय राउत के खिलाफ एक्शन लिया और तीन दिन के अंदर माफी मांगने के लिए कहा है।

15:30 (IST) 29 May 2024
ग्वालियर में धारा 144 लगाई गई

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में गर्मी के प्रकोप को देखते हुए कलेक्टर ने धारा 144 लगाई है। कलेक्टर रुचिका चौहान ने कोचिंग सेंटर्स में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए धारा 144 लगाई। दोपहर में कोचिंग संचालन पर पूरी तरह से रोक लगाई है। छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य और जीवन सुरक्षा को देखते हुए फैसला लिया गया।

दोपहर में कोचिंग संचालन सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा। ऑफलाइन कोचिंग सेंटर पर पढ़ाई की स्थिति सुबह 6:00 से 11:00 बजे तक ही की जा सकेगी। आदेश 15 जून तक प्रभावी रहेगा। ग्वालियर में गर्मी में तापमान 48 डिग्री पर पहुंच चुका है।

14:25 (IST) 29 May 2024
स्विमिंग पूल में डूबने से 4 साल के बच्चे की मौत

अमित रतूड़ी, ऋषिकेश

उत्तराखंड के ऋषिकेश में रिजॉर्ट मालिक की लापरवाही से स्विमिंग पूल में डूबने से 4 साल के बच्चे की मौत हो गई है। थाना लक्ष्मण झूला क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गट्टू गार्ड में एक रिजॉर्ट मालिक और कर्मचारियों की लापरवाही के चलते 4 वर्षीय बालक की जान चली गई। बच्चे को मुंह के बल बेहोशी की हालत में स्विमिंग पूल से बरामद किया गया। बालक को एम्स ऋषिकेश ले जाया गया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत ने मृत घोषित कर दिया। लापरवाही पर पुलिस प्रशासन की ओर से तहसील प्रशासन को लिखा गया है।

14:06 (IST) 29 May 2024
पुणे हिट एंड रन केस में ताजा अपडेट

पुणे हिट एंड रन केस में बड़ा अपडेट सामने आया है। ससून अस्पताल के गिरफ्तार दोनों डॉक्टरों और कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है। इन पर हादसे के आरोपी नाबालिग लड़के का ब्लड सैंपल बदलने का आरोप लगा है। इन्होंने 3 लाख रिश्वत के लिए सैंपल बदल दिए, जबकि आरोपी ने अपनी पोर्श कार से कुचलकर एक युवक और युवती की जान ले ली थी।

13:43 (IST) 29 May 2024
गुजरात के राजकोट गेम जोन अग्निकांड में अपडेट

गुजरात के राजकोट टीआरपी गेम ज़ोन अग्निकांड की जांच कर रही एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। एसआईटी प्रमुख सुभाष त्रिवेदी कहते हैं कि गुजरात के गृह मंत्री ने आज इस मामले में एसआईटी की जांच की समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई है। वह चाहते हैं कि हमें घटना के मूल कारण तक जाना चाहिए और कार्रवाई करनी चाहिए। किसी भी तरह से जिम्मेदार पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

12:40 (IST) 29 May 2024
विभव कुमार ने अपनी गिरफ्तारी को दी चुनौती

स्वाति मालीवाल से मारपीट केस के आरोपी विभव कुमार ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए दिल्ली HC का रुख किया है। स्वाति मालीवाल के साथ कथित बदसलूकी का मामला है। अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार ने जमानत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है। तीस हजारी कोर्ट ने विभव की जमानत की खारिज कर दी थी।
12:18 (IST) 29 May 2024
छत्तीसगढ़ में 10 माओवादियों ने किया आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़ के दंतेवाडा में लोन वर्राटू घर वापस आइए अभियान से प्रभावित होकर 10 माओवादियों ने आत्मसमर्पण किया है। पुलिस की अपील का माओवादियों पर व्यापक असर पड़ा। उन्होंने हिंसा की राह छोड़कर लोकतंत्र और सविंधान में विश्वास जताया। आत्मसमर्पण करने वाले माओवादी इन्द्रावती एरिया कमेटी में सक्रिय थे।

आत्मसमर्पध करने वाले सभी माओवादी नक्सली बंद के दौरान रोड़ खोदना, पेड़ काटना एवं नक्सली बैनर पोस्टर लगाने की घटनाओं में शामिल थे। बता दें कि लोन वर्राटू अभियान के तहत अब तक 180 ईनामी माओवादी सहित कुल 815 माओवादियों ने आत्मसमर्पण करके समाज के मुख्यधारा में जुड़ने का संकल्प ले लिया है।

11:31 (IST) 29 May 2024
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एनकांउटर

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एनकांउटर में 2 नक्सली ढेर हुए है। जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई। दो वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। हथियार भी बरामद हुए हैं। मुठभेड़ मद्देड थाना क्षेत्र के बददेपारा इलाके में हुई। बीजापुर एसपी जितेन्द्र यादव ने मुठभेड़ की पुष्टि की।

10:51 (IST) 29 May 2024
अडानी-अंबानी के खिलािफ याचिका पर सुनवाई

राजस्थान हाईकोर्ट में अडानी-अंबानी के खिलाफ जांच को लेकर एडवोकेट पूनम चंद भंडारी की याचिका पर 31 मई को सुनवाई होगी। यह पूरा मामला हाईकोर्ट में पीएम नरेंद्र मोदी के चुनावी बयान के बाद दर्ज कराया गया है।

नरेंद्र मोदी ने जो स्टेटमेंट दिया था कि अडाणी-अंबानी का काला धन टेम्पो में भर-भर कर कांग्रेस को भेजा है। इस याचिका पर 31 मई को सुनवाई होगी। इसमें चुनाव आयोग, गृह मंत्रालय, सीबीआई, आयकर विभाग और ईडी को पक्षकार बनाया है।

09:53 (IST) 29 May 2024
LOC पर पाकिस्तानी ड्रोन पर BSF की फायरिंग

BSF के जवानों ने पुंछ में एलओसी के पास संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलीबारी की। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने जम्मू में नियंत्रण रेखा के पास एक संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। इसके लिए कई राउंड फायरिंग की गई। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है, लेकिन अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

09:29 (IST) 29 May 2024
राजकोट TRP गेम जोन अग्निकांड का 5वां आरोपी गिरफ्तार

गुजरात के राजकोट में TRP गेम जोन हुए अग्निकांड के 5वें आरोपी को क्राइम ब्रांच ने दबोच लिया है। आरोपी का नाम किरीट सिंह जडेजा और उसे गिरफ्तार करके टीम राजकोट ले आई है। उसे कोर्ट में पेश करके रिमांड पर लिया गया। वहीं DNA टेस्ट में पता चला है कि गेम जोन का एक मालिक प्रकाश किरण अग्निकांड में जलकर मारा गया। बता दें कि गत 25 मई को गेम जोन में आग लगने से 35 लोग जिंदा जलकर मारे गए थे।
08:52 (IST) 29 May 2024
राजस्थान के दौसा में हाईवे पर बस पलटी

राजस्थान के दौसा में हाईवे पर बस पलटने से हादसा हुआ है। श्रद्धालुओं से भरी बस हरिद्वार से जयपुर हो रही थी कि दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस-वे पर हादसे का शिकार हो गई। बस एक्सप्रेस-वे से 10 फीट नीचे गिर गई।

स्लीपर कोच बस एक लेन से डिवाइडर तोड़ती हुई दूसरी लेन की रेलिंग तोड़ती हुई एक्सप्रेस वे से नीचे गिरी।दर्दनाक हादसे में एक लड़की की मौत हुई है और 16 घायल हुए, जो अस्पताल में भर्ती है। करीब 20 यात्रियों को हल्की चोटें लगी हैं। बांदीकुई थाना क्षेत्र के सोमाडा गांव के पास हादसा हुआ। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायलों को बस से बाहर निकाला।
08:08 (IST) 29 May 2024
आज की चुनावी रैलियां

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज गाजीपुर में करेंगे रोड शो करेंगे। उत्तर प्रदेश के ही गोरखपुर में भी उनका रोड शो है। PM मोदी ओडिशा के बारीपदा, बालासोर और केंद्रपाड़ा में जनसभा करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह काराकाट, बक्सर और पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र में NDA उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज हिमचाल के मंडी, शिमला और सोलन में जनसभा करेंगी।

07:29 (IST) 29 May 2024
दिल्ली में पार्किंग में खड़े वाहनों में लगी आग

पूर्वी दिल्ली के मधु विहार इलाके में थाना मंडावली के पास पार्किंग में अचानक रात को कई वाहनों में आग लग गई। दमकल विभाग को रात 1:17 पर आग लगने की जानकारी मिली थी। दमकल की 9 गाड़ियों को आग बुझाने के लिए भेजा गया था। रात में ही आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन आग में जलकर पार्किंग में खड़े 17 चार पहिया वाहन खाक हो गए। आग कैसे लगी? इसकी अभी जांच की जा रही है।

07:15 (IST) 29 May 2024
बांग्लादेशी सांसद के मर्डर केस में बड़ा खुलासा

बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार मर्डर केस में पुलिस के हाथ अहम सुराग लगे हैं। बंगाल सीआईडी और बांग्लादेश जासूस विभाग की टीम को संजीबा गार्डन में अमानतुल्लाह के उस फ्लैट के सेप्टिक टैंक में मानव मांस और बाल मिले हैं। इसी फ्लैट में सांसद की हत्या की गई थी, यह कबूला गया है।

फैजल, मुस्ताफिज, सियाम और जिहाद के साथ अमानतुल्लाह ने उने मौत के घाट उतारा था। सेप्टिक टैंक से मिले मानव मांस और बाल फॉरेंसिक जांच के लिए लैब भेजे जाएंगे, ताकि पता चले कि यह मृत बांग्लादेशी सांसद का मांस और बाल हैं या नहीं? फॉरेंसिक रिपोर्ट मिलने के बाद मृतक के परिवार के सदस्यों के सैंपल का मिलान करने के लिए डीएनए टेस्ट किया जाएगा।

06:38 (IST) 29 May 2024
ओडिशा में यात्रियों से भरी बस पलटी

मंगलवार देररात ओडिशा में फिरिंगिया के पास यात्रियों से भरी बस पलट गई। बस में करीब 50 यात्री सवार थे, लेकिन तेज रफ्तार के कारण एक मोड पर बस का संतुलन बिगड़ने से वह बीच सड़क पलट गई। हादसे में 2 लोगों की मौत हुई, वहीं 9 घायल हुए हैं। बाकी पैसेंजर सुरक्षित रेस्क्यू कर लिए गए हैं। एसडीएम फूलबनी चित्तरंजन महंता ने हादसे की पुष्टि की।

First published on: May 29, 2024 06:25 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें