---विज्ञापन---

News Bulletin: करणी सेना अध्यक्ष गोगामेड़ी की हत्या, तीन राज्यों में सीएम की तलाश तेज; मिचौंग से जनजीवन अस्त-व्यस्त

News Bulletin: श्री राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आइए अब एक नजर इन खबरों पर विस्तार से डालते हैं...

Edited By : Pushpendra Sharma | Dec 6, 2023 06:00
Share :
News Bulletin
News Bulletin

News Bulletin: सुप्रभात, आपका दिन मंगलमय हो। आइए अब बड़ी खबरों से शुरुआत करते हैं। मंगलवार को कई खबरें चर्चा में रहीं। राजस्थान के जयपुर में श्री राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं, तीन राज्यों में भाजपा की जीत के बाद सीएम पद को लेकर चर्चा तेज हो गई है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के लिए नामों पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की। वहीं इंडिया ब्लॉक की बैठक रद्द होने के बाद लालू प्रसाद यादव का बयान सामने आया। आइए अब एक नजर इन खबरों पर विस्तार से डालते हैं…

राजस्थान बंद का ऐलान

श्री राजपूत करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर स्थित आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। फायरिंग में एक हमलावर की भी मौत हो गई। इस हत्या के बाद राजपूत नेताओं ने कल राजस्थान बंद का ऐलान किया है। उन्होंने आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है। इधर, पुलिस का कहना है कि उसने 2 फरार आरोपियों की भी पहचान कर ली है और जगह-जगह पर नाकाबंदी लगाई है। बंद के आह्वान को देखते हुए प्रदेश में कड़ी सुरक्षा कर दी गई है।

INDIA मीटिंग 17 दिसंबर को होगी

इंडिया ब्लॉक की बैठक रद्द होने के बाद राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि मीटिंग 17 दिसंबर को होगी। पार्टी विधायक शंभू यादव के बेटे के विवाह समारोह में भाग लेने के लिए बक्सर पहुंचे लालू यादव से विपक्षी नेताओं के मीटिंग में शामिल न होने पर सवाल किया गया। वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर उनके भारतीय गठबंधन की बैठक के बयान पर हमला किया। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले भी उनका रवैया ऐसा ही था।

उन्होंने कहा- “कांग्रेस पार्टी तीन राज्यों में चुनाव हार गई है और यह उसके नेताओं के कारण हुआ है, लेकिन कांग्रेस कमजोर नहीं है।” कांग्रेस ने 6 दिसंबर को अगली इंडिया ब्लॉक बैठक बुलाई है। तीन राज्यों में करारी हार के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिल्ली में इंडिया ब्लॉक की बैठक बुलाई थी। हालांकि टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी,  बिहार के सीएम नीतीश कुमार और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया।

चक्रवात मिचौंग ने मचाई तबाही

चक्रवात मिचौंग के कारण जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। आंध्र प्रदेश में आठ जिले रेड अलर्ट पर हैं। वहीं तमिलनाडु में भी भारी बारिश ने तबाही मचाई। चेन्नई में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने चक्रवात मिचौंग की स्थिति और राहत उपायों की प्रगति पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

मुख्यमंत्री को बताया गया कि 211 राहत शिविरों में 9500 लोगों को आश्रय दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने मीटिंग में जिला कलेक्टरों को चक्रवात पीड़ितों को पीने का पानी, भोजन और दवाएं जैसी सभी आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। जिला कलेक्टरों ने मुख्यमंत्री को बताया कि बारिश प्रभावित नेल्लोर और तिरूपति जिलों में राहत उपाय पूरे जोरों पर हैं। प्रकाशम, कृष्णा, गुंटूर और अन्य जिलों के कलेक्टर हाई अलर्ट पर हैं।

तीन राज्यों में सीएम की तलाश तेज

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के लिए नामों पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की। रविवार (3 दिसंबर) को नतीजे घोषित होने के बाद से भाजपा नेतृत्व संभावित मुख्यमंत्री नामों पर चर्चा कर रहा है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, खासकर जिन्होंने तीन राज्यों में चुनाव प्रक्रिया की निगरानी की, ने अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए सोमवार के साथ-साथ मंगलवार को भी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है।

First published on: Dec 06, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें