Friday, July 3, 2020

गुजरात में कोरोना के दौर में मास्क पर सियासत!

गुजरात में जहां कोरोना की वजह से मरने वालो का आंकड़ा एक हजार के करीब पहुंच चुका है। वहीं संक्रमण के फैलाव के बीच राजनीति भी गरमाने लगी है। अबकी बार विवाद N 95 मास्क को लेकर हो रहा है, जिसपर बीजेपी और कांग्रेस के बीच ठनी हुई है।

नई दिल्‍ली: गुजरात में जहां कोरोना की वजह से मरने वालो का आंकड़ा एक हजार के करीब पहुंच चुका है। वहीं संक्रमण के फैलाव के बीच राजनीति भी गरमाने लगी है। अबकी बार विवाद N 95 मास्क को लेकर हो रहा है, जिसपर बीजेपी और कांग्रेस के बीच ठनी हुई है। गुजरात देश के उन राज्यों में से एक है, जो जहां कोरोना का कहर सबसे ज्यादा है। संक्रमित लोगों की तादाद बढ़ती जा रही है, मरीजों की मौत हो रही है। लगातार बढ़ते मामले चिंता का विषय है, लेकिन इस सबके बीच राजनीति भी चालू है।

इन दिनों में राज्य की रूपानी सरकार विपक्ष के निशाने पर है और निशाने पर होने का कारण है मास्क। दरअसल, जब देश में कोरोना आया, उस वक्त जिन सामानों की कालाबाजारी हुई, उनमें मास्क भी शामिल था। जिस वजह से लोगों ने N95 मास्क 500 रुपये तक में खरीदे। मास्क की कमी को देखते हुए सराकर ने अमूल पार्लर पर N95 मास्क मुहैया कराए, जिनके कीमत 65 रुपये रखी। लेकिन अब इस पर सियासत शुरु हो गई है। कांग्रेस का आरोप है कि विजय रुपाणी सरकार कोरोना महामारी के बीच गुजरात की जनता के पैसे से मुनाफाखोरी कर रही है।

बीजेपी ने कांग्रेस के आरोप बेबुनियाद बताया है और कहा है कि राज्य की रुपाणी सरकार जनता के सुरक्षा को लेकर जिम्मदार है। लोगों की मास्क कमी न हो और सस्ते में मास्क मिले। मास्क में जीएसटी और ट्रांसपोर्टेशन खर्च लगा है। इसलिए मास्क की कीमत 65 रुपये है। लेकिन मेडिकल शॉप ऐसोसिएशन ने इन मास्क की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठाए है, सरकार जो मस्क अमूल पार्रल पर मुहैया करा रही है वो 65 रुपय का है और मेडिकल शॉप ऐसोसिएश का मास्क 50 रुपये का है।

जब अमूल पार्लर पर मिलने वाले मास्के बारे पूछा तो केमिस्ट ऐसोसिएशन ने मास्क की गुणवत्ता पर कुछ भी कहने से मना कर दिया। हालांकि ये ज़रूर साफ किया कि जो N95 मास्क राज्य की 32 हजार मेडिकल शॉप पर मुहैया करा है, वो जनता को 50 रुपये में मिलेगा। बहरहाल एक तरफ गुजरात में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, मौत के आकड़ों का अनुपात तो बहुत ही चौंकाने वाला और चिंताजनक है। लेकिन फिलहाल राज्य में कोरोना चिंतन होने के बाजाए मास्की कीमतों पर सियासत हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

SSC JHT Recruitment 2020: जूनियर व सीनियर ट्रांसलेटर के पदों पर निकली बंपर नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

SSC JHT Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक खुशखबर सामने आई है। दरअसल देश मे हर साल सबसे...

इन दो इलेक्ट्रिक स्कूटर से उठा पर्दा, जल्द बाजार में आएंगे नजर, कीमत से लेकर जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्लीः कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर को भारी संकट का सामना करना पड़ा है, यहां तक ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ...

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने कोरियोग्राफर सरोज के जाने पर लिखा ये इमोशनल पोस्ट !

मुंबई : फिल्म इंडस्ट्री के लिए ये साल मनहूस साल बन गया है । अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लोग अभी भूल...

सैमसंग ने Galaxy Z Flip स्मार्टफोन पर 7 हजार रुपये की कटौती की

नई दिल्ली। सैमसंग(Samsung) ने भारत में अपने फोल्डेबल प्रीमियम Galaxy Z Flip smartphone पर 7,000 रुपये की कटौती की घोषणा की। गैलेक्सी जेड फ्लिप...