Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा; इंफाल समेत अन्य इलाकों में गोलीबारी और आगजनी, सेना का जवान घायल

Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा की ताजा घटनाएं सामने आई हैं। हथियारबंद बदमाशों की ओर से कांटो सबल से चिंगमांग गांव की ओर की गई फायरिंग में सेना का एक जवान घायल हो गया। राज्य के अन्य जिलों में भी झड़पों की खबर है। इंफाल वेस्ट में हुई फायरिंग की घटना में घायल सेना के […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Jun 19, 2023 15:14
Share :
Manipur Violence, Manipur unrest, weapons smuggling in Manipur, Myanmar route,Manipur violence latest news
प्रतीकात्मक फोटो।

Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा की ताजा घटनाएं सामने आई हैं। हथियारबंद बदमाशों की ओर से कांटो सबल से चिंगमांग गांव की ओर की गई फायरिंग में सेना का एक जवान घायल हो गया। राज्य के अन्य जिलों में भी झड़पों की खबर है।

इंफाल वेस्ट में हुई फायरिंग की घटना में घायल सेना के जवान को लीमाखोंग के एक सैन्य अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल, सेना के जवान की हालत स्थिर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके अलावा उपद्रवियों ने चिंगमांग गांव में तीन घरों में आग लगा दी। बाद में सेना ने आग पर काबू पा लिया।

सेना की ओर से जारी किया गया बयान

सेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि सशस्त्र बदमाशों ने कांटो सबल से चिंगमांग गांव की ओर अकारण गोलीबारी की। क्षेत्र में ग्रामीणों की उपस्थिति को ध्यान में रखते हुए सेना की टुकड़ियों ने नियंत्रित जवाबी गोलीबारी की। एक सेना का जवान बंदूक की गोली से घायल हो गया, सैन्य अस्पताल लीमाखोंग में ले जाया गया और स्थिर है।

सूत्रों ने बताया कि कुकी गांव हेंगजांग में भी गोलीबारी की खबर है। बता दें कि मणिपुर डेढ़ महीने से अधिक समय से हिंसा से त्रस्त है और जातीय हिंसा में 110 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। हाल की हिंसा में कई घरों को जला दिया गया है और संपत्तियों को नष्ट कर दिया गया है।

17 जून को इंफाल में रात भर भीड़ और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष में दो नागरिक घायल हो गए थे। बीजेपी नेताओं के घरों को आग लगाने की कोशिश की गई। एक भीड़ ने आधी रात को इंफाल पश्चिम में राज्य भाजपा अध्यक्ष अधिकारमयुम शारदा देवी के आवास पर तोड़फोड़ का प्रयास किया, लेकिन सेना और आरएएफ ने इसे रोक दिया।

ताजा हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री बीरेन सिंह क्या बोले?

मणिपुर के विभिन्न इलाकों में ताजा हिंसा के मामलों को लेकर मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा कि अब मैं सुरक्षा की समीक्षा बैठक करने जा रहा हूं कि यह कैसे हुआ और इसे भविष्य में कैसे रोका जा सकता है। इस प्रकार की चीजों को तुरंत रोका जाना चाहिए।

First published on: Jun 19, 2023 03:14 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें