Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Emergency Landing: कोयंबटूर में गो फर्स्ट फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, जानें क्या रही वजह

शुरुआती जांच में इंजीनियर्स ने इसे फॉल्ट अलार्म करार दिया है जो इंजन के गर्म होने के बाद बंद हो गया। इंजीनियर्स ने विमान को दोबारा उड़ान भरने के लिए ठीक पाया है।

नई दिल्ली: बेंगलुरु से मालदीव के माले के लिए उड़ान भरने के बाद अचानक गो फर्स्ट एयरलाइंस की फ्लाइट की तामिलनाडु के कोयंबटूर में इंमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। बताया जा रहा है कि 92 यात्रियों को ले जा रहे विमान में अचानक वॉर्निंग अलार्म बज गया जिसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

इंजन गर्म होने के बाद बंद हुआ अलार्म

शुरुआती जांच में इंजीनियर्स ने इसे फॉल्ट अलार्म करार दिया है जो इंजन के गर्म होने के बाद बंद हो गया। इंजीनियर्स ने विमान को दोबारा उड़ान भरने के लिए ठीक पाया है। बताया जा रहा है कि बेंगलुरु से उड़ान भरने के एक घंटे बाद अलार्म बजा जिसके बाद पायलट्स को कोयंबटूर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग के लिए अनुमति मांगनी पड़ी, जिसके बाद फ्लाइट को दोपहर 12 बजकर 57 मिनट पर एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतरा गया।

 

और पढ़िए – इन राज्यों में तेज बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी

पिछले हफ्ते भी गो फर्स्ट के विमान की हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने कहा, “दो इंजनों के कथित तौर पर गर्म होने और विमान के सुरक्षित उतर जाने के बाद अलार्म बंद हो गया।” अधिकारी ने बताया कि कुछ प्रक्रियाओं के पालन के बाद फ्लाइट माले के लिए रवाना होगी। बता दें कि पिछले हफ्ते गो फर्स्ट का एक विमान गुरुवार दोपहर उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों के अंदर एक पक्षी से टकरा गया था जिसके बाद फ्लाइट को अहमदाबाद में उतारा गया था।

पिछले 48 घंटे में देश में तीन इमरजेंसी लैंडिंग

बता दें कि देश में पिछले 48 घंटे में कालीकट, चेन्नई और कोलकाता में तीन फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। इसकी जानकारी के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हवाई सुरक्षा पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय और नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के सीनियर अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की।

सिंधिया ने बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया कि यात्रियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाना चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने मंत्रालय की ओर से सुरक्षा मुद्दों के बारे में सख्ती का पालन करने और अंतरराष्ट्रीय मानदंडों के अनुसार उच्चतम सुरक्षा मानकों को बनाए रखने का निर्देश जारी किया है।

और पढ़िए – भारतीय सैनिकों के साहस की कहानियां स्कूल के किताबों में होंगी शामिल: धर्मेंद्र प्रधान

 

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

 

 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -