Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

संसद में हमलावर हुई BJP, अधीर रंजन के टिप्पणी पर स्मृति ईरानी और सोनिया गांधी के बीच तीखी बहस

नई दिल्ली: अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा है। संसद में गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस मामले में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इस बीच संसद भवन में कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच नोकझोंक होने की बात सामने आई है। संसद में बीजेपी की सांसद रमा देवी कांग्रेस अघ्यक्ष सोनिया गांधी से बात कर रही थीं। उसी वक्त स्मृति ईरानी खल देने की कोशिश की, जिस पर सोनिया गांधी भड़क गईं। सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी से कहा Don’t talk to me।

कांग्रेस पर बीजेपी हमलावर

इसके बाद स्मृति ईरानी और सोनिया गांधी के बीच तीखी बहस हुई। ये बहस 2 से 3 मिनट चली। बता दें कि संसद का माहौल गर्म है। बीजेपी के कारण मौजूदा सत्र पहली बार स्थगित करना पड़ा। आमतौर पर विपक्ष के हंगामें के चलते संसद स्थगित होता है। दरअसल कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी कह दिया। इस टिप्पणी को लेकर संसद में जमकर हंगामा हुआ। बीजेपी कांग्रेस से लगातार माफी मांगने को लेकर दबाव बना रहा है। गुरुवार को इस मामले में लोकसभा में भारी हंगामा देखने को मिला। जिसके बाद संसद को स्थगित करना पड़ा।

अधीर रंजन ने दी सफाई

हालांकि, अधीर रंजन ने बाद में कहा कि उनसे भूल हो गई। उनकी जुबान फिसल गई थी। बीजेपी इस मामले को बेवजह तूल दे रही है। अधीर रंजन ने गुरुवार को संसद के बाहर अपने बयान पर सफाई दी। उन्होंने माफी मांगने से साफ इनकार किया पर बोले कि गलती से मैंने मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कह दिया, अब आप मुझे फांसी पर चढ़ाना चाहते हैं तो चढ़ा दीजिए। सत्ताधारी दल तिल का ताड़ बनाने की कोशिश कर रहा है।

कांग्रेस ने क्या कहा?

इस पूरे मामले पर दोनों पक्षों की ओर से अपनी-अपनी सफाई आ रही है। कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने कहा कि आज हमने लोकसभा के अंदर अपनी नेता सोनिया गांधी के प्रति बेहद शर्मनाक व्यवहार देखा। उनके खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाए गए। लेकिन निडर नेता होने के नाते सोनिया गांधी महिला सांसदों के पास गईं, लेकिन बीजेपी सांसदों ने उनके साथ बेहद खराब व्यवहार किया।

 

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -