Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Bharat jodo yatra: राहुल गांधी बोले- ‘मैंने बहुत कुछ सीखा है, लाखों लोगों से मिला और मेरे पास वर्णन करने…

Bharat jodo yatra: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से मैंने बहुत कुछ सीखा है। मैं लाखों लोगों से मिला हूं और उनसे बात की है। उन्होंने कहा, मेरे पास इसका वर्णन करने के लिए शब्द नहीं हैं। यात्रा का लक्ष्य भारत को एक करना था। यह नफरत और […]

Edited By : Amit Kasana | Updated: Jan 30, 2023 12:36
Share :
राहुल गांधी
राहुल गांधी

Bharat jodo yatra: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से मैंने बहुत कुछ सीखा है। मैं लाखों लोगों से मिला हूं और उनसे बात की है। उन्होंने कहा, मेरे पास इसका वर्णन करने के लिए शब्द नहीं हैं। यात्रा का लक्ष्य भारत को एक करना था। यह नफरत और हिंसा के खिलाफ थी। यह मेरे जीवन का सबसे गहरा और सबसे खूबसूरत अनुभव रहा है।’

भारत के लोगों की ताकत को देखा

दरअसल, भारत जोड़ो यात्रा के समापन के बाद श्रीनगर में राहुल गांधी प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे हैं। राहुल गांधी ने यात्रा की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को देश में शानदार प्रतिक्रिया मिली है। उन्होंने इस यात्रा के दौरान भारत के लोगों की ताकत को देखा। उन्हें देश के किसानों और बेरोजगार युवाओं की समस्याओं के बारे में भी सुनने को मिला।

और पढ़िएकन्याकुमारी से कश्मीर पहुंची भारत जोड़ो यात्रा का आज श्रीनगर में होगा समापन, 23 दलों को भेजा गया है न्योता

जम्मू- कश्मीर में बहुत प्यार और स्नेह मिला

राहुल गांधी बोले, जम्मू कश्मीर में यात्रा के दौरान उन्हें घर लौटने जैसे लगा। जम्मू और कश्मीर में बहुत प्यार और स्नेह मिला है। मुझे अहसास हुआ कि प्यार और स्नेह बहुत शक्तिशाली शक्ति है। मैं यहां खुले दिमाग से आया हूं। आगे कांग्रेस नेता ने कहा कि सिर्फ देश के पीएम को लगता है कि चीन ने देश की जमीन नहीं हड़पी है। उन्होंने कहा, एक लद्दाखी प्रतिनिधिमंडल ने मुझे बताया कि 2000 वर्ग किमी भारतीय क्षेत्र को चीन ने हड़प लिया है। कई पेट्रोलिंग पॉइंट जो भारत में हुआ करते थे अब चीनी के हाथों में हैं। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार पूरी तरह से इससे इंकार कर रही है। यह खतरनाक है और यह चीन को और अधिक आक्रामक चीजें करने के लिए और अधिक आत्मविश्वास देगा। हमें चीनियों से सख्ती से निपटना होगा।

और पढ़िएदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 29, 2023 07:49 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें