Sunday, March 26, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘अजीत डोभाल ने अग्निवीर योजना सेना पर थोपी’, लोकसभा में बोले कांग्रेस नेता राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अग्निपथ योजना को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए दावा किया कि यह आरएसएस और गृह मंत्रालय द्वारा सेना पर थोपी गई है।

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को अरबपति व्यवसायी गौतम अडानी के तेजी से उत्थान पर सवाल उठाया। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को अग्निपथ योजना को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए दावा किया कि यह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और गृह मंत्रालय द्वारा सेना पर थोपी गई है।

राहुल गांधी ने कहा कि अग्निवीर पर वरिष्ठ अधिकारियों ने हमें बताया कि ऐसा लगता है कि यह विचार आरएसएस से आया था और सेना पर थोपा गया था। उन्होंने कहा कि हम 1000 लोगों को हथियारों का प्रशिक्षण दे रहे हैं और फिर जल्द ही वे उच्च बेरोजगारी के बीच नागरिक बन जाएंगे। अधिकारियों ने मुझे बताया कि इस विचार के पीछे अजीत डोभाल (Ajit Doval) हैं। उन्होंने कहा आर्मी के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि अग्निवीर योजना आर्मी के भीतर से नहीं, संघ से और गृह मंत्रालय से आई है। उन्होंने कहा कि ये आर्मी के ऊपर थोपी गई योजना है। रिटायर्ड जनरलों ने कहा कि ये आर्मी को कमजोर करेगी।

और पढ़िएभाजपा सांसद सीपी जोशी ने राष्ट्रपति मुर्मू को ‘शबरी’ और PM मोदी को बताया ‘राम’, जानें क्यों?

अग्निवीर योजना पर उठाए सवाल

उन्होंने कहा, ‘ऐसा कैसे हो सकता है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में अग्निवीर योजना का जिक्र सिर्फ एक बार हुआ? बेरोजगारी, महंगाई, उस बारे में अभिभाषण में कोई शब्द नहीं था। इसलिए यात्रा के दौरान लोगों ने मुझे जितने भी मुद्दे बताए हमने उनमें नहीं सुने। इस दौरान राहुल गांधी ने अडाणी मुद्दे पर सरकार को जमकर घेरा।

और पढ़िएलोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सांसदों ने किया जमकर हंगामा

राष्ट्रपति अभिभाषण में महंगाई बेरोजगारी का जिक्र नहीं-राहुल गांधी

राहुल गांधी ने पूछा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गौतम अदाणी के साथ कितनी बार विदेश गए? पहले गौतम अदाणी के जहाज में पीएम मोदी विदेश घूमने जाते थे लेकिन अब गौतम अदाणी, पीएम मोदी के जहाज में विदेश घूमने जाते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रपति अभिभाषण में बहुत सारी योजनाएं बोली गई, लेकिन अग्निवीर के बारे में सिर्फ एक बार बोला गया। उसमें बेरोजगारी और महंगाई शब्द नहीं था। जनता कुछ कह रही है, लेकिन राष्ट्रपति अभिभाषण में कुछ नहीं है। उन्होंने विदेश नीति को लेकर भी सरकार पर हमला किए। संसद में कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में सब जगह एक नाम सुनने को मिला.. अडाणी। दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में 2014 में वे 609 नंबर पर थे, सबसे पीछे। लेकिन 2014 के जादू हुआ और वो दूसरे नंबर पर पहुंच गए।

और पढ़िएदेश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -