Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Asia Cup खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, BCCI ने किया ऐलान

नई दिल्ली: टीम इंडिया एशिया कप 2023 खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी। बीसीसीआई एजीएम के बाद साफ-साफ कहा कि टीम इंडिया किसी हाल में पाकिस्तान खेलने नहीं जाएगी। एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) करेगा और फ्यूचर टूर प्रोग्राम के मुताबिक यह पाकिस्तान में खेला जाना है।

अभी पढ़ें IND vs PAK: शाहीन अफरीदी से कैसे निपटा जाए? सचिन तेंदुलकर ने रोहित-विराट को दिया खास गुरु मंत्र

 

भारत और पाकिस्तान एक बार फिर से टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने होगी। 23 अक्टूबर को ये मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होना है। पाकिस्तान से होने वाली इस टक्कर से पहले जय शाह ने पीसीबी को बड़ा झटका दिया। जय शाह के इस बयान के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बड़ी मुसीबत में फंसता दिख रहा है। भारत 2008 के बाद से पाकिस्तान के दौरे पर नहीं गया है। 2008 एशिया कप के लिए भारतीय टीम आखिरी बार पाकिस्तान गई थी।

बीसीसीआई के सचिव और एसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने कहा, “एशिया कप के लिए तटस्थ स्थान अभूतपूर्व नहीं है और हमने फैसला किया है कि हम पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगे।” “यह सरकार है जो हमारी टीम के पाकिस्तान जाने की अनुमति पर फैसला करती है, इसलिए हम उस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे, लेकिन 2023 एशिया कप के लिए यह तय किया गया है कि टूर्नामेंट एक तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा।”

अभी पढ़ें विराट के हाथों में बहुत जान है ‘ठाकुर…’, पहले भी कर चुके हैं एक हाथ से चमत्कार, देखें Video

पहले जारी एफ़टीपी के अनुसार, पाकिस्तान अगले तीन वर्षों में दो बड़े आईसीसी आयोजन आयोजित करने वाला है – एशिया कप (जो कि 2023 विश्व कप से पहले 50 ओवर का प्रारूप होगा) और 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी। एक दशक की लंबी अनुपस्थिति के बाद पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी के बाद से यह पहली बार है कि देश को दो प्रमुख आईसीसी आयोजनों की मेजबानी के अधिकारों से पुरस्कृत किया गया। लेकिन बीसीसीआई द्वारा एक तटस्थ स्थान की घोषणा करने के साथ जिन घटनाक्रमों का पालन करने की उम्मीद की जाती है या पीसीबी और अन्य अधिकारियों की प्रतिक्रिया कैसी होती है यह देखा जाना बाकी है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -