Saturday, December 10, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs PAK: शाहीन अफरीदी से कैसे निपटा जाए? सचिन तेंदुलकर ने रोहित-विराट को दिया खास गुरु मंत्र

IND vs PAK: टी 20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियां तेज हैं। टीम इंडिया 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला खेलेगी। इस मैच को लेकर सभी उत्साहित हैं और बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस मैच में टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) एक बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

अभी पढ़ें BCCI: सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी, अध्यक्ष पद से हटने के बाद दिया पहला बयान

शाहीन शाह अफरीदी से बचने के लिए टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को गुरू मंत्र दिया है। उन्होंने बताया कि आखिर किस तरह वो शाहीन अफरीदी का सामना कर सकते हैं।

शहीन अफरीदी से क्यों सतर्क रहने की जरूरत है?

साल 2021 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में शाहीन अफरीदी ने भारतीय टॉप ऑर्डर को उड़ाकर रख दिया था। शाहीन अफरीदी ने अपनी धारदार गेंदबाजी से केएल राहुल, रोहित शर्मा को आउट करके टीम इंडिया की कमर तोड़ दी थी। उस मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से हार मिली थी। ये पहला मौका था जब पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में के इतिहास में भारत को शिकस्त दी थी।

शाहीन अफरीदी काफी अटैकिंग गेंदबाज हैं – सचिन तेंदुलकर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सचिन तेंदुलकर से जब शाहीन से निपटने के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली काफी बड़े प्लेयर हैं और उन्होंने कोई ना कोई तरीका निकाल ही लिया होगा।

सचिन तेंदुलकर का पूरा बयान

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि ‘रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बड़े रन बनाए हैं। वे दोनों इसमें सक्षम हैं। मुझे यकीन है कि उन्हें पता चल गया होगा कि उनसे (शहीन अफरीदी) कैसे निपटा जाए। वह एक आक्रामक और हमलावर गेंदबाज है। वह फुल और सीधी गेंदबाजी करने के लिए खुद को सपोर्ट करेंगे। बल्लेबाजों को पहली कुछ गेंदों पर नजर रखनी होगी। अगर कोई स्विंग है तो उसे सीधा रखें।”

अभी पढ़ें SL vs UAE: ‘Wow What a Catch…’चीते जैसी फुर्ती..बाज जैसी नजर..इस अद्भुत कैच में सबकुछ दिख गया…आप भी देखिए

पाकिस्तान खेते में हैं घातक गेंदबाज

इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पाकिस्तान का गेंदबाजी आक्रमण काफी जबरदस्त दिख रहा है। पाकिस्तान टीम में शाहीन अफरीदी सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं। उनके अलावा हारिस रऊफ, नसीम शाह, मोहम्मद वसीम जूनियर और मोहम्मद हसनैन जैसे बेहतरीन तेज गेंदबाज भी हैं, जो जबरदस्त फॉर्म में भी हैं।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -