Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

PM मोदी ने कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को ट्वीट कर दी बधाई

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस का अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करके मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई दी। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, श्री मल्लिकार्जुन खड़गे जी को @INCIndia के अध्यक्ष के रूप में उनकी नई जिम्मेदारी के लिए मेरी शुभकामनाएं। उनका आगे का कार्यकाल फलदायी हो।

अभी पढ़ें Congress President Election Results: मल्लिकार्जुन खड़गे की शानदार जीत पर लगा बधाइयों का तांता, शशि थरूर ने घर जाकर दी बधाई

 

खड़गे 24 वर्षों में शशि थरूर को हराकर पहले गैर-गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बने। पार्टी सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वह 26 अक्टूबर को नई भूमिका संभालेंगे। कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने मल्लिकार्जुन खड़गे को निर्वाचित घोषित किया। उन्होंने बताया कि खड़गे को 7,897 वोट मिले तथा थरूर को 1,072 वोट हासिल हुए। मिस्त्री ने बताया कि चुनाव में 9,385 वोट पड़े थे और इनमें से 416 वोट अवैध करार दिए गए।

कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने के बाद अपने पहले संबोधन में खड़गे ने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से निवर्तमान पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि अपने जीवन के कई वर्षों को भव्य पुरानी पार्टी के लिए बलिदान कर दिया”।

उन्होंने कहा कि मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से सोनिया गांधी को धन्यवाद देना चाहता हूं। उनके नेतृत्व में हमने केंद्र में दो बार अपनी सरकार बनाई। खड़गे ने चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी थरूर को बधाई दी। खड़गे ने कहा, मैं अपने साथी शशि थरूर को भी बधाई देना चाहता हूं। मैं उनसे मिला और चर्चा की कि पार्टी को कैसे आगे बढ़ाया जाए।”

अभी पढ़ें Congress President Election Results 2022: अब मल्लिकार्जुन खड़गे के ‘हाथ’ में कांग्रेस, शशि थरूर ने हार मानकर दी बधाई

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि हम सभी को पार्टी के कार्यकर्ताओं की तरह काम करना है, पार्टी में कोई भी बड़ा या छोटा नहीं है। हमें सांप्रदायिकता की आड़ में लोकतांत्रिक संस्थाओं पर हमला करने वाली फासीवादी ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना होगा।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -