Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

चीन में कोरोना बेकाबू, एक दिन में मिले 30,000 से अधिक केस, लॉकडाउन की आहट

नई दिल्ली: चीन में कोरोना ने फिर से दस्तक दे दी है। महामारी शुरू होने के बाद से चीन के दैनिक कोविड मामले अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य ब्यूरो ने कहा कि चीन में बुधवार को 31,454 मामले दर्ज हुए। ये महामारी की शुरुआत के बाद का उच्च स्तर है।

चीन की 1.4 बिलियन की विशाल आबादी और महामारी की ऊंचाई पर पश्चिमी देशों में देखे गए मामलों की तुलना में यह संख्या अपेक्षाकृत कम है। लेकिन बीजिंग की सख्त शून्य-कोविड नीति के तहत, छोटे प्रकोप भी पूरे शहरों को बंद कर सकते हैं।

राजधानी बीजिंग में कोरोना लॉकडाउन के तहत कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं। पार्क, दफ्तर और शॉपिंग मॉल को बंद कर दिया गया है। बीजिंग के सबसे अधिक आबादी वाले चाओयांग जिले में करीब पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है। लोगों को घर में रहने की सलाह दी जा रही है।

इस महीने की शुरुआत में केंद्र सरकार द्वारा घोषित नए नियमों की एक श्रृंखला शून्य-कोविड से दूर जाने, देश में प्रवेश करने के लिए संगरोध आवश्यकताओं को आसान बनाने और उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों को नामित करने के लिए एक प्रणाली को सरल बनाने का संकेत देती दिखाई दी।

बता दें कि कोरोना के बढ़ते खतरे के बाद भी चीन ने अभी तक सार्वजनिक उपयोग के लिए अधिक प्रभावी एमआरएनए टीकों को मंजूरी नहीं दी है और 60 से अधिक वयस्कों में से केवल 85 प्रतिशत वयस्कों को अगस्त के मध्य तक घरेलू टीकों की दो खुराक मिली थी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -