Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

कोयंबटूर: NIA ने 23 अक्टूबर को आईएस से जुड़े विस्फोट मामले में प्राथमिकी दर्ज की

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने गुरुवार को 23 अक्टूबर कोयंबटूर विस्फोट में मामला दर्ज किया। जांच एजेंसी ने पहले ही पुलिस की सहायता के लिए एक डीआईजी और एसपी को मौके पर भेजा था क्योंकि इस घटना के इस्लामिक स्टेट से मजबूत संबंध थे और यह एक आतंकी हमला था। गृह मंत्रालय ने एनआईए को बीती रात मामला दर्ज करने की मंजूरी दे दी।

अभी पढ़ें गृहमंत्री अमित शाह बोले, साइबर अपराध देश के लिए खतरा, कानून में बदलाव के दिए संकेत

 

दिवाली से एक दिन पहले कोयंबटूर में एक मंदिर के पास दो गैस सिलेंडरों से लदी एक कार में विस्फोट हो गया था। कार को 29 वर्षीय इंजीनियरिंग ग्रेजुएट जमीशा मुबीन चला रहा था। मुबीन से एनआईए ने 2019 में कथित आतंकी लिंक के लिए पूछताछ की थी। कोयंबटूर के उक्कदम इलाके में कोट्टई ईश्वरन मंदिर के पास कार के अंदर एलपीजी कार में विस्फोट होने के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में उनकी मौत हो गई। सोमवार रात पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया।

अभी पढ़ें POK: राजनाथ सिंह ने दिखाए कड़े तेवर, बोले-गिलगित और बाल्टिस्तान तक पहुंचना हमारा लक्ष्य

मुबीन और गिरफ्तार किए गए पांच लोग एक मोहम्मद अजहरुद्दीन के संपर्क में थे, जो वर्तमान में 2019 में श्रीलंका में घातक ईस्टर संडे बम विस्फोटों के संबंध में जेल में है। सीसीटीवी फुटेज में दिखाया गया है कि मुबीन और अन्य शनिवार रात करीब 11.30 बजे अपने घर से गली में सफेद कपड़े में लिपटा भारी सामान ले जा रहे थे।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -