Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

YouTube ने लॉन्च किया खास फीचर, अब यूजर्स खुद बना सकेंगे धांसू Video

YouTube Create Feature: यूट्यूब ने यूट्यूब क्रिएट नामक एक नया ऐप लॉन्च किया है जो यूजर को सीधे अपने फोन से वीडियो एडिटिंग करने का ऑप्शन देगा। इस नए ऐप का मकसद लोगों को न केवल शॉर्ट्स के लिए वीडियो बनाने में मदद करना है, बल्कि सरल AI टूल का उपयोग करके उन्हें शुरू से […]

Edited By : Simran Singh | Updated: Sep 22, 2023 18:13
Share :
Youtube create feature app, Youtube create feature android, youtube studio, youtube channel customize dashboard, youtube clips private, youtube customize homepage, Youtube, Youtube create, Youtube features, Youtube

YouTube Create Feature: यूट्यूब ने यूट्यूब क्रिएट नामक एक नया ऐप लॉन्च किया है जो यूजर को सीधे अपने फोन से वीडियो एडिटिंग करने का ऑप्शन देगा। इस नए ऐप का मकसद लोगों को न केवल शॉर्ट्स के लिए वीडियो बनाने में मदद करना है, बल्कि सरल AI टूल का उपयोग करके उन्हें शुरू से अंत तक आसानी से एडिट करना भी है।

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि वीडियो बनाने वालों के लिए एक अलग वीडियो एडिटिंग ऐप का विचार नया नहीं है। चीनी शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक ने कुछ समय पहले CutCut के नाम से अपना एक वीडियो एडिटिंग ऐप लॉन्च किया था। अब Google भी YouTube शॉर्ट्स के लिए इसी तरह के एक नए क्रिएट ऐप को लेकर काम कर रहे है।

यूट्यूब क्रिएट में क्या है खास

यूट्यूब क्रिएट एक सरल वीडियो एडिटिंग ऐप है, जो यूजर्स को आसान और कंट्रोल वाला ऑप्शन देता है। साथ ही ऐप सटीक एडिटिंग, ट्रिमिंग, ऑटो कैप्शन और वॉयस ओवर का ऑप्शन टूल भी देता है। यह फिल्टर, ट्रांजिशन और प्रभावों की लाइब्रेरी तक पहुंच भी प्रदान करता है।

चीजों को दिलचस्प बनाने के लिए, YouTube ने रॉयल्टी फ्री म्यूजिक को भी इसमें सेंट्रलाइज्ड किया है और ऐप में बीट-सिंक सुविधा को भी शामिल किया है। YouTube क्रिएट ऐप में मूल रूप से यूजर्स के लिए आसानी से पूरा वीडियो बनाने के लिए सभी जरूरी टूल शामिल हैं।

मुफ्त करें डाउनलोड

Google ने यह भी पुष्टि की है कि Create ऐप डाउनलोड करने के लिए फ्री है। यह वर्तमान में Android डिवाइज पर बीटा में उपलब्ध है। ऐप का बीटा एडिशन अभी यूएस, यूके, जर्मनी, फ्रांस, इंडोनेशिया, भारत, कोरिया और सिंगापुर सहित चुनिंदा देशों में ही उपलब्ध है। बताया गया है कि YouTube अगले साल एस ऐप का iOS एडिशन भी लॉन्च कर सकता है।

इसके अलावा, YouTube ने कुछ अन्य AI-संचालित सुविधाओं जैसे शॉर्ट्स पर वीडियो के लिए AI-जनरेटेड बैकग्राउंड के लिए ड्रीम स्क्रीन टूल की भी घोषणा की है। Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि भविष्य में हम उन सुविधाओं का विस्तार करेंगे, जो किसी को भी अपने वीडियो को एडिट करने, मौजूदा YouTube वीडियो को रीमिक्स करने और उन्हें पूरी तरह से नए में बदलने के लिए बस एक थॉट (विचार) जैसा होगा।

First published on: Sep 22, 2023 06:13 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें