Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

चलाना चाहते हैं एक फोन में दो WhatsApp अकाउंट? तो अपनाएं ये आसान तरीका

WhatsApp Two Accounts Use: आज के समय में कई लोगों के लिए दो सिम को इस्तेमाल करना जरूरी हो गया है। ऐसे में यूजर्स उन फोन का ही चयन भी करना पसंद करते हैं जो डुअल सिम को सपोर्ट करता है। इतना ही नहीं, कई लोग डुअल सिम के साथ दो व्हाट्सएप का भी इस्तेमाल […]

Edited By : Simran Singh | Updated: Aug 2, 2023 15:44
Share :
Whatsapp, iPhone, Android, two whatsapp accounts, , how to use two whatsapp in one android phone, two whatsapp accounts on one iphone, how to use dual whatsapp in iphone, how to use 2 whatsapp in one phone Samsung, how to use two whatsapp in one number, whatsapp, two whatsapp in one number

WhatsApp Two Accounts Use: आज के समय में कई लोगों के लिए दो सिम को इस्तेमाल करना जरूरी हो गया है। ऐसे में यूजर्स उन फोन का ही चयन भी करना पसंद करते हैं जो डुअल सिम को सपोर्ट करता है। इतना ही नहीं, कई लोग डुअल सिम के साथ दो व्हाट्सएप का भी इस्तेमाल करना पसंद करते हैं।

अगर आप भी उन यूजर्स में से एक हैं जो दो व्हाट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल करना चाहते हैं। हालांकि, इसके लिए आप दो-दो फोन को नहीं रखना चाहते हैं तो हम आपके लिए एक जबरदस्त ट्रिक (WhatsApp Tips and Tricks) लेकर आए हैं जिससे एक फोन में दो व्हाट्सएप अकाउंट को चलाना आसान हो सकेगा। आइए जानते हैं कि कैसे आप एक फोन में दो व्हाट्सएप अकाउंट को चला सकते हैं?

WhatsApp Two Accounts Use in Android Smartphone

एक फोन में दो व्हाट्सएप अकाउंट को चलाने के लिए दो तरीके हैं। अगर आपके पास दो फोन नंबर है और दोनों से आप एक फोन में व्हाट्सएप चलाना चाहते हैं तो इसके लिए नॉर्मल व्हाट्सएप ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

दूसरा अकाउंट बनाने के लिए फोन में व्हाट्सएप बिजनेस को भी डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा एक और ऑप्शन है जिसके लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप की मदद लेनी होगी। अपने फोन में आपको पैरेलल ऐप को डाउनलोड करना होगा, आइए इसका तरीका जानते हैं।

  1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से पैरेलल ऐप को डाउनलोड करें।
  2. डाउनलोड करने के बाद ऐप को ओपन करें।
  3. यहां पर आपको व्हाट्सएप को चुनना होगा।
  4. इसके बाद आप सीधा एक क्लोन व्हाट्सएप पर जाएंगे जो बिल्कुल नए व्हाट्सएप जैसा है।
  5. यहां पर अपना नंबर एंटर करके व्हाट्सएप अकाउंट सेटअप करें।
  6. अपने सेकेंडरी सिम पर प्राप्त ओटीपी दर्ज करें।
  7. इसके बाद यहां पर अपना नाम, इमेज और अन्य जानकारी को दर्ज करके अकाउंट बना लें।
  8. इस तरह से आप अपने एक फोन में दो अलग-अलग नंबर के व्हाट्सएप अकाउंट को चला सकेंगे।

First published on: Aug 02, 2023 03:44 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें