Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

अदिति आर्य, जिन्होंने जय कोटक से की है शादी? पूर्व मिस इंडिया के बारे में जानें 5 पॉइंट्स

Who is Aditi Arya: दोनों ने मुंबई के जियो कन्वेंशन सेंटर में शादी की है, जबकि शादी की अन्य रस्में और कार्यक्रम राजस्थान के उदयपुर में हुए हैं।

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Nov 9, 2023 17:02
Share :
Aditi Arya, Jay Kotak, former Miss India Aditi Arya
Photo Credit: Reddit

Who is Aditi Arya: अरबपति बैंकर उदय कोटक के बेटे जय कोटक ने मंगलवार को पूर्व मिस इंडिया अदिति आर्य को अपना जीवनसाथी बना लिया। इस जोड़े ने मुंबई के जियो कन्वेंशन सेंटर में शादी की है, जबकि शादी की अन्य रस्में और समारोह राजस्थान के उदयपुर में आयोजित किए गए हैं। ऐसे में हर कोई पूर्व मिस इंडिया के बारे में जानना चाहता है। तो 5 पॉइंट्स में जानें उनका पूरा जीवन।

यहां जानें अदिति के बारे में 5 पॉइंट्स

  • अदिति आर्य का जन्म 18 सितंबर 1993 को हुआ। उनका पालन-पोषण चंडीगढ़ में हुआ। साथ ही उन्होंने अपनी प्राइमरी एजुकेशन सेक्रेड हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल से पूरी की। इसके बाद उनकी पढ़ाई एमिटी इंटरनेशनल स्कूल में हुई, जिसके बाद वे गुरुग्राम चली गईं। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। फिर उन्होंने अर्न्स्ट एंड यंग (Ernst and Young) में एक रिसर्चर के तौर पर काम किया।

  • साल 2015 में 52वें ब्यूटी कॉन्टेस्ट में उन्हें फेमिना मिस इंडिया के ताज से नवाजा गया। इसके बाद उन्होंने चीन में आयोजित मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया।
  • अदिति आर्य ने निर्देशक पुरी जगन्नाध की फिल्म ‘इस्म’ से टॉलीवुड में डेब्यू किया। फिर साल 2021 में रिलीज हुई रणवीर सिंह स्टारर फिल्म ’83’ में भी एक्टिंग की। उन्होंने हिंदी वेब सीरीज ‘तंत्र’ में भी काम किया। रिपोर्ट्स के अनुसार, अदिति आर्य की सोशल मीडिया पर भी अच्छी रीच है। इंस्टाग्राम पर उनके 3.4 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, जहां वह अपने फोटो शेयर करती रहती हैं।

  • कुछ फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने एमबीए पूरा करने के लिए आईवी लीग स्कूल, येल यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया और अमेरिका चली गईं।

  • पेरिस में एफिल टावर के सामने पोज देते हुए उनकी एक तस्वीर ऑनलाइन सामने आने के बाद अफवाह थी कि अगस्त 2022 में इस जोड़े की सगाई हो गई है। हालांकि दोनों ने इसे तब तक निजी रखा जब तक कि जय कोटक ने येल से ग्रेजुएशन की बधाई देने के लिए एक सोशल मीडिया पोस्ट में अदिति को अपनी मंगेतर कहकर सगाई की पुष्टि नहीं की थी।

मनोरंजन की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: Nov 09, 2023 05:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें