Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Rajasthan School Timing: प्रदेश में स्कूलों के समय में हुआ बदलाव, जानें बच्चों को कब भेजना है स्कूल

Rajasthan School Timing: राजस्थान में आज 17 अक्टूबर से सरकारी स्कूलों के समय को लेकर बदलाव हुए है। बदलते मौसम को देखते हुए स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक होगा। हालांकि इससे पहले स्कूलों का समय सुबह 7:30 बजे से 1:00 बजे तक था। राजस्थान शिक्षक एवं पंचायती राज कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा के मुताबिक स्कूल का समय सुबह 10 से शाम 4 बजे तक होगा।

कल से शुरू होंगी दिवाली की छुट्टियां

स्कूलों में दिवाली के छुट्टियां कल यानी 18 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक रहेंगी। राजस्था में सभी स्कूल 1 नवंबर से खुलेंगे। निदेशक माध्यमिक शिक्षा बीकानेर के आदेशों के तहत सोमवार से विद्यालयों में सर्दी मौसम का समय उस दिन लागू हो जाएगा। दिवाली की छुट्टी को लेकर माध्यमिक शिक्षा विभाग ने पूर्व में ही आदेश जारी कर दिए थे।

समय 15 अक्टूबर तक टाल दिया था

बता दें, इससे पहले शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सरकारी स्कूलों के समय में परिवर्तन को 15 अक्टूबर तक टाल दिया था। माध्यमिक शिक्षा निदेशक के जारी आदेश के अनुसार शीतकालीन अवधि के हिसाब से एक अक्टूबर को समय बदला जाना था। इसे बढ़ाकर 15 अक्टूबर तक कर दिया था। विद्यालय सुबह 7:30 से दोपहर 1 तक ही संचालित हो रहे थे। अब 16 अक्टूबर से स्कूलों का समय बदल गया है। 16 अक्टूबर को रविवार था, इसलिए आज 17 अक्टूबर से सरकारी स्कूलों का समय बदल गया है।

अभी पढ़ें – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -