Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

NEET UG Counselling 2022: राउंड 1, 2 उम्मीदवारों के लिए MCC ने जारी किया जरूरी नोटिस, यहां करें चेक

NEET UG Counselling 2022: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने (MCC) नीट यूजी 2022 काउंसलिंग राउंड 1 और राउंड 2 उम्मीदवारों के लिए नोटिस जारी किया गया है। वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने राउंड 1 के लिए रेजिस्ट्रेशंन किया है या राउंड 2 के लिए रजिस्ट्रेशन करने के इच्छुक हैं, वे आधिकारिक सूचना mcc.nic.in पर देख सकते हैं।

नए जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, समिति ने उन उम्मीदवारों के लिए विंडो खोल दी है जो राउंड -1 की सीट से इस्तीफा देना चाहते हैं, यह 12 नवंबर, 2022 की दोपहर 3 बजे तक कर सकते हैं। उचित समय के बाद, इन उम्मीदवारों को भाग के रूप में माना जाएगा। राउंड -2 के और वही नियम उन पर लागू होंगे जो काउंसलिंग के राउंड -2 के लिए लागू होते हैं।

MCC Notice Direct Link

बता दें यह निर्णय एमसीसी को राउंड 1 में अपनी आवंटित सीट के इस्तीफे की अनुमति देने के लिए उम्मीदवारों से कई अनुरोध प्राप्त करने के बाद लिया गया था और इस तथ्य पर भी विचार करते हुए कि AFMC सहित कई राज्यों ने हाल ही में अपने परिणाम घोषित किए हैं।

इस्तीफा पत्र पर MCC की जरूरी नोटिस

एमसीसी के नोटिस में लिखा है कि, “ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से जनरेट इस्तीफा पत्र के अलावा किसी भी पत्र को ‘इस्तीफा पत्र’ नहीं माना जाएगा। यदि उम्मीदवार कॉलेज को ईमेल भेजकर इस्तीफा दे रहा है, तो उसे यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे एमसीसी के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से जनरेट इस्तीफा पत्र प्राप्त करे।”

उनका कहना है कि, “यदि उम्मीदवार राउंड 2 में अपग्रेडेशन के लिए सहमति देता है, और राउंड 2 काउंसलिंग में भाग लेता है, लेकिन अपग्रेड नहीं होता है, तो वह राउंड 2 में आवंटित सीट से इस्तीफा नहीं दे सकता है और उसे सीट बरकरार रखनी होगी। ऐसे मामले में राउंड के नियम 2 आवेदन करेगा क्योंकि उम्मीदवार ने विकल्पों का प्रयोग किया है और राउंड 2 में भाग लिया है। यदि उम्मीदवार को राउंड 2 में अपग्रेड नहीं किया जाता है तो इस्तीफे का कोई विकल्प नहीं है।”

हालांकि, राउंड-1 में शामिल होने वाले उम्मीदवार जो न तो राउंड-2 में भाग लेते हैं और न ही राउंड-1 की सीट से इस्तीफा देते हैं, उन्हें निर्धारित समय के बाद राउंड-2 का हिस्सा माना जाएगा। राउंड 2 फ्रेश रजिस्ट्रेशन लिंक 13 नवंबर, 2022 तक सक्रिय रहेगा।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -