---विज्ञापन---

Varanasi Tent City: काशी का नया पर्यटन स्थल चालू, जाने से पहले खर्चे पर डालें एक नजर

Varanasi Tent City: काशी का पवित्र शहर अपने आध्यात्मिक महत्व के लिए पहले से ही पर्यटकों के बीच प्रसिद्ध है, लेकिन अब यह स्थानीय और विदेशी मेहमानों के लिए नए हॉट स्पॉट के साथ नए खुले वाराणसी टेंट सिटी के साथ आपके पर्यटन के अनुभव को एक नए स्तर पर ले जाने के लिए तैयार […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Jan 14, 2023 19:42
Share :

Varanasi Tent City: काशी का पवित्र शहर अपने आध्यात्मिक महत्व के लिए पहले से ही पर्यटकों के बीच प्रसिद्ध है, लेकिन अब यह स्थानीय और विदेशी मेहमानों के लिए नए हॉट स्पॉट के साथ नए खुले वाराणसी टेंट सिटी के साथ आपके पर्यटन के अनुभव को एक नए स्तर पर ले जाने के लिए तैयार है। वाराणसी में गंगा नदी किनारे बना यह स्थल लाजवाब है।

गंगा के तट पर अपने शानदार ठहरने की बुकिंग करते समय, पर्यटकों को वाराणसी टेंट सिटी में 4 प्रकार के टेंटों में से चुनने का मौका मिलता है। वाराणसी टेंट सिटी में सबसे महंगा टेंट गंगा दर्शन विला है, जिसके बाद क्रमशः काशी सूट प्रीमियम टेंट और डीलक्स टेंट हैं।

ये है पैकेज

पर्यटक वाराणसी टेंट सिटी में ठहरने के लिए दो प्रकार के पैकेजों में से चुन सकते हैं। पहला पैकेज 1 रात और 2 दिन का है जबकि दूसरा पैकेज 2 रात और 3 दिन रहने का है। पैकेज और आपके द्वारा चुने गए टेंट के प्रकार के आधार पर बुकिंग की लागत प्रति व्यक्ति 7500 रुपये से लेकर 40,000 रुपये तक है। 1 रात और 2 दिन के पैकेज में बुकिंग की कीमत 7500 से 20000 तक है जबकि 2 रात और 3 दिन के ठहरने के लिए यह 15 हजार रुपये से लेकर 40 हजार रुपये तक है।

और पढ़िएवरिष्ठ नागरिकों की काम की खबर, इन बैंकों ने एफडी के बदले रेट

Varanasi tent city: Reside in luxury villas, suites during your stay in Kashi

अक्टूबर से जून तक रहेगा चालू

टेंट सिटी हर साल अक्टूबर से जून तक चालू रहेगी और बारिश के मौसम में नदी के जल स्तर में वृद्धि के कारण तीन महीने के लिए बंद हो जाएगी। पर्यटक आधिकारिक वेबसाइट- www.tentcityvaranasi.com से गंगा नदी के तट पर अपनी विलासिता के लिए टेंट और विला बुक कर सकते हैं।

और पढ़िएमहंगाई के अपने उच्चतम स्तर पर सोना, खरीददार मायूस

जब आप वाराणसी के तम्बू शहर में जाएंगे तो यात्रा कार्यक्रम में एक विशेष कुंड में गंगा स्नान, नाव यात्रा भी आपको मिलेगी। साथ वाराणसी घाट दर्शन, काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन, गंगा आरती और सांस्कृतिक प्रदर्शन भी शामिल हैं। गंगा नदी के किनारे योग सत्र भी होगा।

और पढ़िएबिजनेस से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

First published on: Jan 14, 2023 12:49 PM
संबंधित खबरें