Friday, October 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Uber, Ola ने ड्राइवरों के लिए जारी किया फरमान, कस्टमर भी करें सहयोग

नई दिल्ली: राइड-हेलिंग फर्म उबर ने मंगलवार को पूरे भारत में अपने ड्राइवरों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि उनके वाहनों में पीछे की सीटबेल्ट काम में आनी चाहिए। यह आदेश व्यवसायी साइरस मिस्त्री की उनकी निजी कार की दुर्घटना में मृत्यु के कुछ दिनों बाद आया है।

उबर ने अपने ड्राइवरों को एक एडवाइजरी में कहा, ‘सवारों द्वारा किसी भी जुर्माना या शिकायत से बचने के लिए, कृपया सुनिश्चित करें कि पिछली सीटों पर सीटबेल्ट सुलभ और कार्यात्मक हैं।’

इसके अलावा, उबर ने दुनिया के चौथे सबसे बड़े कार बाजार, भारत में बढ़ते सड़क सुरक्षा प्रयासों के बीच ड्राइवरों को एडवाइजरी जारी की। एडवाइजरी में, उबर ने अपने ड्राइवरों को बैकसीट सीटबेल्ट लगाना सुनिश्चित करने के लिए कहा है। कहा कि यदि सीट कवर के नीचे बेल्ट छिपा हुआ है, तो कृपया कवर हटा दें।

टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री की सितंबर की शुरुआत में मर्सिडीज की एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी और स्थानीय मीडिया ने बताया कि उन्होंने पीछे बैठे सीटबेल्ट नहीं पहना था। अपडेट के मुताबिक, उबर एयरपोर्ट्स पर चेकिंग कर रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उसके ड्राइवर सीटबेल्ट नॉर्म्स का पालन कर रहे हैं या नहीं।

ओला ने भी जारी किया आदेश

दूसरी ओर, सॉफ्टबैंक समूह समर्थित ओला ने भी हाल के हफ्तों में सीटबेल्ट नियमों को लागू करने के लिए ड्राइवरों को इसी तरह की सलाह जारी की है। कंपनी के एक प्रतिनिधि ने रायटर को बताया।

ओला का यह कदम ऐसे समय में आया है जब केंद्र सरकार भी सड़क सुरक्षा में सुधार के लिए कई कदम उठाने की कोशिश कर रही है।

भारत पीछे की सीट पर यात्रियों को सीटबेल्ट पहनने के लिए अनिवार्य नियमों को लागू कर रहा है। ज्यादातर मामलों में, कार और टैक्सी मालिक अपनी पिछली सीटों पर सीटबेल्ट के ऊपर सीट कवर लगाते हैं, जिससे वे उपयोग नहीं हो पाते।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -