Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

UK में कामकाज समेट सकता है Tata Steel, देश छोड़ने की ये हो सकती है वजह

नई दिल्ली: हरित ऊर्जा में प्रत्याशित स्विच के लिए यूके सरकार टाटा संस को 1.5 बिलियन पाउंड का सब्सिडी पैकेज देने की संभावना नहीं है। इसके परिणामस्वरूप टाटा संस टाटा स्टील के यूके परिचालन को छोड़ने पर विचार कर रहा है।

अभी पढ़ें Gold Price Update: सोना खरीदारों की चमकी किस्मत, सोना 5700 तो चांदी 24000 रुपये मिल रहा है सस्ता !

टाटा संस का दावा है कि अगले कुछ वर्षों में, कारखाने को चालू रखने के लिए कार्बन-सघन ब्लास्ट फर्नेस को इलेक्ट्रिक आर्क फर्नेस के साथ बंद करना आवश्यक होगा। ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘टाटा संस को यूके सरकार से समर्थन के लिए बेसब्री से इंतजार करने का कोई मतलब नहीं दिखता, जो अलग-अलग रणनीतियों पर विचार कर रही है।’

सालाना 50 लाख टन स्टील का उत्पादन करने की क्षमता के साथ, टाटा समूह की यूके में कई वर्षों से एक बड़ी व्यावसायिक उपस्थिति रही है। यह संचालन जारी रखने के लिए कंपनी सरकारी सहायता की आवश्यकता के बारे में मुखर रही है।

एक कार्यकारी ने ईटी से कहा, ‘मौजूदा व्यवसाय स्थानीय समुदायों का भी समर्थन कर रहा है, सरकार को सब बातों पर ध्यान देना चाहिए।’ टाटा स्टील के एक प्रवक्ता के अनुसार, कंपनी अभी भी ‘यूके सरकार के साथ सक्रिय और विस्तृत चर्चा’ में है।

अभी पढ़ें Petrol Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, अपने शहर के जानें लेटेस्ट रेट्स

टाटा स्टील के प्रवक्ता कहते हैं, ‘कंपनी यूके सरकार से दो तरह से समर्थन की तलाश कर रही है: पहला, नीति स्तर पर, ग्रीन स्टील में स्विच को बढ़ावा देकर और लागत-प्रतिस्पर्धी परिदृश्य सुनिश्चित करके; और दूसरा, परियोजना के वित्तपोषण में सहयोग के माध्यम से, निवेश के आकार और टाटा स्टील के यूके व्यवसाय की वित्तीय रूप से अनिश्चित स्थिति को देखते हुए।’ प्रवक्ता ने कहा कि वर्तमान में यूके की कंपनी के लिए संभावित खरीदारों के साथ कोई बातचीत नहीं हुई है।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -