Monday, January 30, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Interest Rate Hike: SBI ने अपने करोड़ों ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, इतने फीसद बढ़ाई ब्याज दरें

Interest Rate Hike: आरबीआई द्वारा रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद बैंक लगातार अपने ग्राहकों को लोन ब्याज दरों में बढ़ोतरी का झटका दे रही है।

Interest Rate Hike: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद बैंक लगातार अपने ग्राहकों को लोन ब्याज दरों (Interest Rate) में बढ़ोतरी का झटका दे रही है। बैंकों की इस सूची में अब देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) का नाम भी जुड़ गया है।

 

और पढ़िएInterest Rate Hike: SBI ने अपने करोड़ों ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, इतने फीसद बढ़ाई ब्याज दरें

 

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट्स (MCLR) में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। SBI ने तीन महीने की MCLR दर 7.15 फीसद से बढ़ाकर 7.35 प्रतिशत कर दी गई है। वहीं छह महीने की एमसीएलआर 7.45 फीसद से बढ़ाकर 7.65 प्रतिशत कर दी है। जबकि, एक साल के 7.7 फीसद को 7.5 प्रतिशत और दो साल के 7.7 फीसद को 7.9 प्रतिशत कर दिया है। उधर तीन साल के 7.8 फीसद को 8 प्रतिशत कर दिया है।

आपको बता दें कि ज्यादातर उपभोक्ता कर्ज की ब्याज दरें इसी MCLR के आधार पर तय होती हैं। एसबीआई के इस ऐलान के बाद लोन लेने वाले ग्राहकों की ईएमआई (EMI) पर बोढ़ बढ़ेगा। लोन लेने वाले लोगों को अब पहले से ज्यादा ब्याज दरों के रूप में कर्ज चुकाना पड़ेगा।

और पढ़िएGold Price Update: खुशखबरी! सोना 3700 तो चांदी 21600 रुपये मिल रहा है सस्ता

 

 

गौरतलब है कि खुदरा महंगाई को काबू में लाने के लिये आरबीआई ने नीतिगत दर रेपो को 0.5 प्रतिशत बढ़ाकर 5.4 फीसदी कर दिया था। मई के बाद से यह बेंचमार्क रेट में तीसरी बढ़ोतरी थी। इसके बाद कई बैंकों ने होम लोन पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है।

 

और पढ़िए – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

 

 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -