Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचार‍ियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी पर बड़ा अपडेट, जानें- सरकार कब करेगी ऐलान

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। सरकार इसको लेकर जल्द बड़ा ऐलान कर सकती है।

7th Pay Commission: महंगाई भत्ते (DA) और महंगाई राहत (DR) में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे एक करोड़ से ज्यादा केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए जरूरी और अच्छी खबर है। सुबकुछ ठीक रहा तो इसी महीने उनका डीए (DA Hike) और डीआर (DR Hike) में बढ़ोतरी का इंतजार खत्म हो जाएगा।

अभी पढ़ें Insurance Cover: सिर्फ एक ये बीमा पॉलिसी आपकी गाड़ी, घर समेत बहुत कुछ करेगी सुरक्षित, जानें- इसको कैसे पाएं

नवरात्रि (Navratri) के मौके पर इन्हें डीए (Dearness Allowance) और डीआर (Dearness Relief) में बढ़ोतरी का बड़ा तोहफा मिल सकता है। जानकारी के मुताबिक सरकार इसबार डीए में कुल 4 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है।

जानकारी के मुतबाकि नवरात्रि के तीसरे दिन 28 सितंबर 2022 को प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हो सकती है। इस बैठक में सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को हरी झंडी दे सकती है।  

अगर ऐसा होता है तो 1 अक्टूबर से केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ता 34 से बढ़कर 38 फीसदी हो जाएगा। वहीं दो महीने जुलाई और अगस्त के एरियर का पैसा भी इन लोगों को अक्टूबर में मिल सकता है।  

अभी पढ़ें PMGKAY: राशन कार्ड धारकों की आने वाली है मौज, मोदी सरकार अक्टूबर में देगी ये बड़ा तोहफा!

सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) में न्यूनतम बेसिक सैलरी 18,000 रुपए है और कैबिनेट सेक्रेटरी के लेवल पर 56900 रुपए है। 38 फीसदी के हिसाब से 18000 रुपए की बेसिक सैलरी पर सालाना DA में कुल इजाफा 6840 रुपए में मिलेगा। कुल 720 रुपए महीना DA ज्यादा बढ़ेगा। अधिकतम बेसिक सैलरी ब्रैकेट 56,900 रुपए पर सालाना महंगाई भत्ते में कुल इजाफा 27,312 रुपए मिलेगा। 34 फीसदी के मुकाबले इस सैलरी ब्रैकेट वालों को 2276 रुपए ज्यादा मिलेंगे।

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -