Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

7th Pay Commission: 78 दिन का बोनस देगी सरकार, जानें किसे होगा सबसे ज्यादा फायदा

7th Pay Commission: महंगाई भत्ता में चार फीसदी बढ़ोतरी के ऐलान के बाद केंद्र सरकार ने कमर्चारियों को 78 दिनों का बोनस देने का ऐलान किया है।

7th Pay Commission: केंद्र सरकार ने दशहरा से पहले रेल कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। त्योहारों के इस मौसम में केंद्र सरकार ने रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन के बरावर बोनस देने का ऐलान किया है। सरकार के इस फैसले करीब 12 लाख नॉन गजटेड रेलवे कर्मचारियों को फायदा होगा।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी को बोनस को मंजूरी देने के लिए पूरे रेल परिवार की ओर से धन्यवाद दिया है।

अभी पढ़ें PM Kisan Yojana: इस दिन आएगी पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त, लिस्ट में चेक करें अपना नाम

अभी पढ़ें Stock Market Opening: भारतीय शेयर बाजार में सपाट शुरुआत, लाल निशान पर Sensex तो हरे निशान पर Nifty

गौरतलब है कि रेलवे में उत्पादकता से जुड़ा बोनस पूरे देश में फैले सभी नॉन गजटेड रेलवे कर्मचारियों (आरपीएफ/आरपीएसएफ कर्मियों को छोड़कर) को कवर करता है।

आपको बता दें कि पहले 72 दिन के वेतन के बराबर बोनस दिया जाता था लेकिन पिछले कुछ वर्षों से 78 दिनों के वेतन के आधार पर बोनस दिया जा रहा है। इस फैसले से रेलवे पर करीब 1832 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा।

 

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -