Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Rolls-Royce की पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, महज 4 सेकंड में पकड़ती है 250 kmh की स्पीड, जानें कीमत

Rolls-Royce EV: दुनियाभर में इलेक्ट्रिक कारों की मांग तेजी से बढ़ रही है। इसी को देखते हुए सभी ऑटो कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश कर रही है। अब इसी कड़ी में लग्जरी कार निर्माता ब्रांड Rolls-Royce भी EV क्लब में में शामिल हो गई है। कंपनी ने आज यानी 18 अप्रैल, 2023 को चीन में अपनी […]

Edited By : Sumit Kumar | Updated: Apr 18, 2023 17:45
Share :
Rolls-Royce all-electric car Shining

Rolls-Royce EV: दुनियाभर में इलेक्ट्रिक कारों की मांग तेजी से बढ़ रही है। इसी को देखते हुए सभी ऑटो कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश कर रही है। अब इसी कड़ी में लग्जरी कार निर्माता ब्रांड Rolls-Royce भी EV क्लब में में शामिल हो गई है। कंपनी ने आज यानी 18 अप्रैल, 2023 को चीन में अपनी पहली शुद्ध इलेक्ट्रिक कार पेश की है। रॉल्स रॉयस ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कार को धांसू फीचर्स के साथ उतारा है। चलिए जानते हैं ब्रांड की इस पहली और धांसू इलेक्ट्रिक कार की खासियतों के बारे में…

585 KM की देती है रेंज

रोल्स-रॉयस ने शंघाई ऑटो शो में अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार शाइनिंग (all-electric car Shining) पेश की है। वाहन को मूल रूप से अक्टूबर 2022 में रोल्स-रॉयस स्पेक्टर के रूप में लॉन्च किया गया था। कार 430 kW मोटर से लैस है, जो 900 Nm का टार्क पैदा करती है। स्पीड के मामले में भी यह नई इलेक्ट्रिक कार दमदार है। दावा है कि यह महज 4.5 सेकंड में 250 किमी / घंटा की टॉप स्पीड पकड़ लेती है। शाइनिंग में 102 kWh की बैटरी लगाई गई है, जिसकी रेंज 585 किलोमीटर है।

ये भी पढ़ेंः Muscular फ्यूल टैंक और जानदार ब्रेकिंग सिस्टम, Suzuki की इस adventure bike का दीवाना है यूथ

क्या है कीमत?

कीमत की बात करें तो चीन में रोल्स-रॉयस के इस इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती कीमत 5.75 मिलियन युआन (8.3 मिलियन डॉलर) है, जिसकी डिलीवरी 2023 की चौथी तिमाही में होने की उम्मीद है।

शाइनिंग में पार्थेनन स्ट्रेट वॉटरफॉल ग्रिल, स्लिप-बैक शेप और डबल-डोर डिजाइन है, जो इसे स्पोर्टी फील देता है। इसके साथ ही कार के पार्किंग स्थान में इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल और ब्रेक लाइट के साथ स्प्लिट टेललाइट दिया गया है। शाइनिंग का ऑल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन पर्यावरण के अनुकूल है और यह बेहतर सवारी अनुभव प्रदान करता है।

First published on: Apr 18, 2023 05:45 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें