Tuesday, January 31, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Saptahik Rashifal (7 to 13 Nov): मिथुन, तुला, धनु और कुंभ होगा धन लाभ तो इनके जीवन में आएंगे बदलाव, यहां जानें इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे

Saptahik Rashifal: अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा ?

Saptahik Rashifal (7 Oct to 13 Nov) : आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या फिर खराब।

इस सप्ताह गोचर ग्रह में राहु मेष राशि में साथ में चंद्रमा तथा मंगल मिथुन में सूर्य बुध शुक्र केतु तुला राशि में शनि मकर राशि में तथा गुरु मीन राशि चलित रहेंगे। 7 नवंबर को बुध विशाखा नक्षत्र में प्रवेश करेगा तथा 9 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा है 11 नवंबर को शुक्र वृश्चिक राशि में प्रवेश लेगा 13 नवंबर को मंगल वक्री वृष राशि में होगा। उसी दिन बुध वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा तथा 14 नवंबर को शुक्रअनुराधा नक्षत्र में प्रवेश करेगा। हेमंत ऋतु तथा सूर्य दक्षिणायन है।

दरअसल हमारे जीवन में राशि के हिसाब से दिन, महीना और साल की तरह सप्ताह का भी खास असर पड़ता है। सप्ताह में सात दिन होते हैं, ऐसे ग्रहों की दशा और गोजर बदलने की प्रबल संभावना रही है। इन ग्रहों के कारण नौकरी, बिजनेस, सेहत, लेन-देन, निवेश और प्रॉपर्टी संबंधी बड़े फैसले और बदलावा भी होने की संभावना बनी रहती है। ऐसे में लोगों के जीवन पर इसका प्रभाव पड़ना स्वाभाविक है।

इस सप्ताह कैसा रहेगा आपका आर्थिक, पारिवारिक, नौकरी, व्यापार और प्रेम जीवन। इस सप्ताह किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार, हर वर्ग के लिए और हर राशि वालों के लिए ज्योतिष शोधकर्ता डॉ. एम एस लालपुरिया विस्तार से सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal: (7 to 13 Novलेकर आए हैं।

ये सप्ताह विभिन्न राशि के जातकों के लिए किस तरह का होने वाला है, आइये जानते हैं…

मेष (Aries) लग्न राशिः 

मेष लग्न वाले जातकों का व्यापार व व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ भी होगा। इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूति से भी लाभ होगा। जबकि साझेदारी से हानि होगी। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृष (Taurus) लग्न राशिः

वृष लग्न वाले जातकों को पार्टनरशिप से कोई अधिक लाभ नहीं होगा। सामान्य लाभ होगा जबकि विनियोग तथा प्रतिभूति से लाभ अधिक होगा। सप्ताह के प्रारंभ में यात्रा का योग बनता है तथा उसके बाद भी समय अच्छा रहेगा। इनकम भी बढ़ेगी तथा संपत्ति बढ़ेगी। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी तथा सफलता में सहयोग मिलेगा । प्यार तथा रोमांस का अच्छा अवसर मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। जातक के मित्र सहायता करेंगे।

मिथुन (Gemini) लग्न राशिः

मिथुन लग्न वाले जातकों का व्यापार व्यवसाय ज्यादा अच्छा नहीं चलेगा। विनियोग और प्रतिभूति से लाभ हो सकता है लेकिन पाटनर धोखा देने का प्रयास करेंगे। जो जातक सेवा में है उन्हें सेवा से भी लाभ होगा। इनके संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी कोई खास सफलता नहीं मिलेगी। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सप्ताह के मध्य में खर्चे में कमी आएगी ।

कर्क (Cancer) लग्न राशिः

कर्क लग्न वाले जातकों को व्यापार तथा व्यवसाय में लाभ नहीं होगा। व्यापार में कमी भी आएगी। जो जातक विनीता प्रतिभूति में काम करते हैं उनको लाभ हो सकता है जबकि पार्टनरशिप में भी लाभ नहीं होगा। जातक की संतान को पर देवी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। प्यार और रोमांस में भी कोई समस्या नहीं है। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और मित्रों का व्यवहार में परिवर्तन आएगा।

सिंह (Leo) लग्न राशिः 

सिंह लग्न वाले जातकों के व्यापार-व्यवसाय बढ़ने की बजाय घटना शुरू होगा कमी आएगी इसमें। जातक को विनियोग तथा प्रतिभूति से लाभ हो सकता है। पार्टनरशिप से भी लाभ के अवसर मिलेंगे। जातक की संतान को परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार -रोमांस में सफलता मिलेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पड़ोसियों से सावधानी रखने की आवश्यकता है। आपस में खटपट हो सकती है।

कन्या (Virgo) लग्न राशिः

कन्या लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय ठीक चलेगा बढ़ना शुरू होगा तथा ज्यादा लाभ भी होगा। जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूति से से लाभ नहीं होगा। पार्टनरशिप से लाभ हो सकता है। परिवार में किसी भी तरह का विवाद हो सकता है। शारीरिक कष्ट का योग बन रहा है। अतः यात्रा के दौरान सावधानी रखें। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी कोई समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

तुला (Libra) लग्न राशिः

तुला लग्न वाले जातकों का व्यापार व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ में भी वृद्धि होगी। लेकिन सप्ताह के अंत में लाभ में कमी होने का योग बनता है। साझेदारी अथवा पार्टनरशिप से विशेष लाभ नहीं होगा जबकि पार्टनरशिप में भी सावधानी रखनी की आवश्यकता है। संतान को परीक्षा में सफलता मिलेगी है। प्यार तथा रोमांस में भी सफलता मिलेगी। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio) लग्न राशिः 

वृश्चिक लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय ठीक चलेगा तथा इनको लाभ भी होगा। जातक को विनियोग तथा प्रतिभूति से लाभ होने के अवसर बनेंगे। जबकि पार्टनरशिप में लाभ नहीं होगा। जातक जो सेवा में उनको सफलता हांसिल होगी। नए पद की प्राप्ति का योग बनेगा। जातक की संतान को भर्ती की परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस का अवसर भी प्राप्त होगा। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

धनु (Sagittarius) लग्न राशिः

धनु लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा। इनको लाभ भी होगा। जबकि मित्र लोग इनकी सहायता नहीं करेंगे तथा प्रतिस्पर्धी लॉस पहुंचाने का प्रयास करेंगे। मित्रगण धोखा देने का प्रयास करेंगे। जातक को विनियोग तथा प्रतिभूति से लाभ नहीं होगा। जो जातक सेवा में है उनका स्थान परिवर्तन का योग बनता है। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी बाधा बनी रहेगी। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

मकर (Capricorn) लग्न राशिः

मकर लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा नहीं चलेगा। लाभ नहीं होगा व्यापार और व्यवसाय में अनेक तरह की समस्याएं भी आ सकती है। लगेगा कभी लाभ हो रहा है तो कभी हानि हो रही है। अनिश्चितता की स्थिति बनी रहेगी। जातक को विनियोग तथा प्रतिभूति से फायदा हो सकता है। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी कोई समस्या नहीं रहेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कुम्भ (Aquarius) लग्न राशिः

कुंभ लग्न वाले जातकों का व्यापार और व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ भी होगा इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूति से लाभ होने के अवसर बनेंगे। पार्टनर से भी फायदा होगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी। प्यार और रोमांस में भी सफल होगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मीन (Pisces) लग्न राशिः

मीन लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा और लाभ भी होगा। इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूति से लाभ नहीं होगा तथा विदेश से भी कम लाभ होगा। जातक की संतान को प्रतियोगीन परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार तथा रोमांस में भी सफल रहेंगे। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। संतान के कारण घर में खुशी का माहौल रहेगा।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -