---विज्ञापन---

Aaj Ka Rashifal: बजरंग बली 12 राशियों पर रहेंगे मेहरबान, पढ़ें आज का राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 30 January 2024: आज का राशिफल राशिचक्र की समस्त 12 राशियों के लिए खास है। पढ़िए दैनिक राशिफल और उपाय।

Edited By : Raghvendra Tiwari | Updated: Jan 30, 2024 06:30
Share :
Aaj Ka Rashifal 29 March 2024
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal Today Horoscope 30 January 2024: ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा के अनुसार, आज का दिन मेष से लेकर मीन राशि के लिए शुभ और भाग्यशाली रहने वाला है। आगे सभी 12 राशियों के लिए आज का राशिफल और उपाय जानिए।

मेष राशि : आज आपके जीवन में उत्साह भरपूर रहेगा। सामाजिक व पारिवारिक जीवन में व्यस्तता रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप करें और बंदर को केले अथवा गुड़ चना खिला दें।

वृष राशि: आज के दिन आप किसी कठोर सत्य का सामना कर सकते हैं ताकि आपका भ्रम का अंत हो। बिना वजह मन परेशान ना करें। हवाई यात्रा का सहयोग बन सकता है। सुबह शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें व सूर्य को जल दें।

यह भी पढ़ें- कुंभ राशि में मंगल ग्रह करेंगे प्रवेश, इन राशि के लोग होंगे मालामाल

मिथुन राशि: आपके पारिवारिक जीवन व व्यावसायिक जीवन में उथल-पुथल रह सकती है। अगर आप एक बिजनेसमैन है तो किसी नए प्रोजेक्ट पर अभी हामी ना भरें। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और घायल गाय का उपचार भी कर दें।

कर्क राशि: विवादों का समाधान करते हुए अंतर्मन की सुने क्योंकि आज का दिन आपके लिए अच्छा है और सारे गिले शिकवे खत्म हो जाएंगे। पेशेवर जीवन में रचनात्मकता में व्यावहारिक दृष्टिकोण से बड़ी उपलब्धियां अर्जित करने के योग हैं। सुबह एक मोती लेकर शिवलिंग पर अर्पित करें और चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें।

सिंह राशि: आज आपके मन में उत्साह रहेगा। परिवार के साथ सुखद क्षण को साझा करेंगे। अंतर्मन में शांति व जीवन में संतुलन रहेगा। सुबह सूर्य देव के बीज मंत्र का जाप करें व बंदर को केले अथवा गुड़ चना खिला दें।

कन्या राशि: जीवन में कठिन परिस्थितियां निर्मित हो सकती हैं अतः उनका सामना डटकर करें और साहस न छोड़ें। नई चुनौतियों को स्वीकार करने का समय है। सुबह बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को हरा चारा खिला दें।

तुला राशि: लंबी दूरी की यात्राओं के योग बन सकते हैं। घर में कार्यस्थल पर अनावश्यक रूप से गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। जीवनसाथी से मिलाकर रखें और बिना वजह बहस में ना उलझे। सुबह किसी गरीब को सफेद वस्त्र दान करें और कुत्ते अथवा गाय को भोजन करा दें।

यह भी पढ़ें- कुंभ राशि में मंगल ग्रह करेंगे प्रवेश, इन राशि के लोग होंगे मालामाल

वृश्चिक राशि: आत्म केंद्रित रहकर ऊर्जा का संचय करें। जीवन में अच्छे विचारों का समावेश होगा व अच्छे लोग मिलेंगे। अगर आप सेना अथवा पुलिस में कार्य करते हैं तो आज आपका दिन अच्छा रहेगा। सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप करें और बंदर को अकेले अथवा गुड़ चना खिला दें।

धनु राशि: अगर आप शिक्षण कार्य से जुड़े हैं तो आज आपके लिए अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। घर परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा और किसी रिश्तेदार के आने से आपके जीवन में खुशियां लौट आएंगी। सुबह बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को भोजन करा दें।

मकर राशि: घर परिवार में सुख शांति रहेगी व लोग आपके द्वारा लिए गए निर्णय की तारीफ करेंगे। किसी आध्यात्मिक यात्रा पर जाना हो सकता है। सुबह कुत्तों को भोजन करा दें और घायल कुत्ते का उपचार भी करा दें तथा शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि: अंतर निहित ऊर्जा का अनुभव करेंगे। निजी संबंधों में व्यावसायिक मामलों के प्रति पुरुष शहर देता जब की स्त्रियां सुदृढ़ता का अनुभव करेंगे। जीवन में आनंद रहेगा। प्रिय जनों के साथ समय बिताएंगे। शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें और शनि मंदिर जाकर के शाम को तेल का दिया जलाएं। कुत्तों को भोजन करा दें।

मीन राशि : कार्यस्थल पर आज आपके सहकर्मी अथवा अधिकारियों का सहयोग मिलेगा जिसके कारण दिन बहुत अच्छा रहेगा। मिथुन राशि के व्यक्तियों से आपको लाभ होगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। सुबह बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को भोजन करा दें।

यह भी पढ़ें- फरवरी में 4 ग्रह एक साथ करेंगे राशि परिवर्तन, 3 राशियों के जीवन में होगी हलचल

First published on: Jan 30, 2024 05:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें